राजस्थान

rajasthan

डेढ़ वर्ष बाद हत्या का हुआ खुलासा, पैसों के लालच में साथी ने युवक को चंबल नदी के पुल से धकेला था

धौलपुर में डेढ़ साल पहले एक अपहरण का मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए बुधवार को देर शाम को स्थानीय पुलिस ने खुलासा कर हत्या के मुजरिम हरेंद्र लोधा को गिरफ्तार किया है. फिलहाल आरोपी से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

By

Published : Oct 15, 2020, 5:04 AM IST

Published : Oct 15, 2020, 5:04 AM IST

rajasthan news, dholpur news
अपहरण का आरोपी हुआ गिरफ्तार

धौलपुर. जिले की कंचनपुर थाना पुलिस ने डेढ़ साल पूर्व अपहरण किए गए युवक के मामले का खुलासा किया है. अपहृत युवक की उसी के साथी ने चंबल नदी के पुराने पुल पर शराब पिलाकर बीच नदी में धक्का देकर हत्या की थी. लंबे समय तक चले अनुसंधान के बाद बुधवार देर शाम को स्थानीय पुलिस ने खुलासा कर हत्या के मुजरिम हरेंद्र लोधा को गिरफ्तार किया है.

कंचनपुर थाना प्रभारी लाखन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया करीब डेढ़ वर्ष पूर्व थाना इलाके के उमरी गांव निवासी राम प्रसाद उर्फ लोहरे पुत्र बुद्धि राम जाटव का अपहरण हुआ था. अपहृत युवक के परिजनों ने स्थानीय पुलिस के समक्ष गुमशुदगी का अभियोग दर्ज कराया था. काफी लंबे समय तक चले अनुसंधान के बाद बुधवार को कंचनपुर थाना पुलिस ने मामले का खुलासा किया है.

उन्होंने बताया रामप्रसाद काफी सीधा और शरीफ इंसान था. ऐसे में उसके हिस्से की जमीन का सौदा हत्या के आरोपी हरेंद्र पुत्र कप्तान सिंह लोधा निवासी उमरी ने गांव के ही इंद्रजीत पुत्र नारायण सिंह लोधा को अपहृत युवक के परिजनों की बिना जानकारी के करा दिया था. जमीन की रकम सुरक्षा का हवाला देकर हत्या के मुजरिम हरेंद्र एवं उसके पिता ने रख ली.

पढ़ें-धौलपुर: जमीन विवाद में की गई थी 2 वर्षीय मासूम की हत्या, आरोपी महिला को किया गिरफ्तार

आरोपी हरेंद्र के हाथ में भारी-भरकम रकम पहुंचने पर लालच आ गया. आरोपी हरेंद्र अपहृत युवक रामप्रसाद को 25 जुलाई 2019 को अपने साथ नौकरी दिलाने का झांसा देकर ले गया. आरोपी धौलपुर चंबल नदी के पुराने पुल पर युवक को बहला-फुसलाकर ले गया. चंबल नदी के पुराने पुल पर दोनों ने बैठकर शराब पी, रामप्रसाद को अधिक शराब का सेवन करा दिया. उसके बाद आरोपी हरेंद्र ने रामप्रसाद को चंबल नदी के पुल से धक्का मार दिया. चंबल नदी में डूबने से युवक की मौत हो गई. डेढ़ वर्ष से पुलिस मामले का अनुसंधान कर रही थी.

पुलिस ने बुधवार देर शाम मामले का राजफाश करते हुए आरोपी हरेंद्र को गिरफ्तार किया है. जिसने पैसों के लालच में हत्या करना कबूल किया है. फिलहाल आरोपी से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details