राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः लॉकडाउन की पालना के लिए प्रशासन की पैदल गश्त, बेवजह घर से बाहर घूमने वाले लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई

धौलपुर के राजाखेड़ा उपखंड अधिकारी संतोष कुमार गोयल और थानाधिकारी राजाराम गुर्जर ने शनिवार को भारी पुलिस जाप्ते के साथ कस्बे के मुख्य बाजार और गली-मोहल्लों में पैदल गश्त की. इस दौरान प्रशासन ने सड़कों पर बेवजह घूम रहे लोगों से पूछताछ कर उन्हें उन्हें घर में रहने की हिदायत दी.

By

Published : Mar 28, 2020, 9:36 PM IST

राजाखेड़ा थाना पुलिस, राजाखेड़ा उपखंड अधिकारी, Dholpur news, rajasthan news, धौलपुर में लॉकडाउन, corona virus in dholpur, धौलपुर में कोरोना वायरस
प्रशासन ने किया पैदल गश्त

धौलपुर.देश-दुनिया में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वाइरस से फैलने वाले संक्रमण से लोगों की सुरक्षा और बचाव के लिए प्रधानमंत्री द्वारा देश में घोषित 21 दिन के लॉकडाउन के पालना के लिए प्रशासन जहां लोगों से लगातार अपील कर रहा है, तो वहीं इस लॉकडाउन में बेवजह घर से बाहर घूमने वाले लोगों से अब प्रशासन सख्ती से निपटने की तैयारी कर रहा है.

लॉकडाउन की पालना के लिए प्रशासन ने किया पैदल गश्त

इसे लेकर शनिवार सुबह राजाखेड़ा एसडीएम संतोष कुमार गोयल और थानाधिकारी राजाराम गुर्जर ने भारी पुलिस जाप्ते के साथ कस्बे के मुख्य बाजार सहित गली मोहल्लों में पैदल गश्त कर रहे हैं. इस दौरान प्रशासन ने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करने की अपील की. वहीं प्रशासन ने लॉकडाउन में बेवजह घरों से बाहर घूम रहे बाइक सवार लोगों को रोककर उनसे सख्ती से पूछताछ भी की है.

पढ़ेंःलॉक डाउन: जयपुर में दुकानों और मंडियों में अभी भी जनता की भीड़ उमड़ रही

उपखंड अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है. जिसका सभी लोग पालन करें क्योंकि कोरोना वायरस से फैलने वाले संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी और सतर्कता ही एक मात्र उपाय है.

अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन में लोगों को जरूरी रोजमर्रा के सामान की कमी ना हो, इसके लिए जिला कलेक्टर द्वारा सब्जी की रेहड़ी और ठेली वालों को घर-घर जाकर सब्जी बेचने के लिए निर्देश दिए गए हैं. वहीं प्रशासन ने जरूरतमंद लोगों को राशन मुहैया कराने के लिए घर-घर जाकर राशन की डिलीवरी दी जा रही हैं.

साथ ही कहा कि लॉकडाउन में कोई भी व्यक्ति बहुत जरूरी कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलें. जिससे कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोका जा सके. वहीं प्रशासन द्वारा कस्बे में पैदल गश्त करने के बाद कस्बे के गली मोहल्लों में सन्नाटा छा गया. प्रशासन के सख्त रवैये को देखकर लोग घरों के अंदर ही कैद हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details