राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर रेहाना रियाज ने केंद्र को घेरा, स्मृति ईरानी को लेकर की अशोभनीय टिप्पणी

लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर चूरू में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान राजस्थान महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रेहाना रियाज ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर अशोभनीय टिप्पणी भी की.

By

Published : Jun 29, 2020, 8:44 PM IST

Updated : Jun 29, 2020, 10:02 PM IST

fuel prices hike protest, Rehana Riaz statement
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर रेहाना रियाज ने केंद्र को घेरा

चूरू. पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमले कर रही है. इसी कड़ी में राजस्थान महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रेहाना रियाज ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी अशोभनीय टिप्पणी की.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर रेहाना रियाज ने केंद्र को घेरा

रेहाना रियाज ने कहा कि जब देश में यूपीए सरकार थी, तो स्मृति ईरानी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री को चूड़ियां भेंट करने की बात कही थी. महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अब तो चूड़ियां भेंट करने का जमाना नहीं रहा, क्या हम आपको घुंघरू भेंट करें. साथ ही पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब डीजल के दाम पेट्रोल की कीमत से अधिक हैं.

पढ़ें-बढ़ते तेल के दामों पर CM गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार को घेरा

रेहाना रियाज ने कहा कि पूरी दुनिया में सबसे निचले स्तर पर क्रूड आयल के दाम हैं. हमारे देश में पेट्रोल-डीजल के दाम उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं. यह गृहणियों, किसानों और आम नागरिकों के साथ बहुत बड़ा अन्याय है. उन्होंने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि देश में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाए जाएं और जनता को राहत दी जाए.

मित्रों के लिए काम कर रहे पीएम मोदी

महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम पीएम मोदी से पूछना चाहते हैं कि वो देश में किसके लिए काम कर रहे हैं. पैसे वालों को और पैसा वाला बना रहे हैं, वहीं गरीब और गरीब होता जा रहा है. गरीब के मुंह का निवाला छीन रहे हैं. उन्होंने कहा कि बढ़ती मंहगाई के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि विश्व में कहीं भी पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े, हमारे यहां ही बढ़ाए जा रहे हैं.

राष्ट्रपति के नाम डीएम को सौंपा ज्ञापन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ चूरू जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट के आगे प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीजल-पेट्रोल के दाम घटाने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी और चूरू सभापति पायल सैनी सहित कई कांग्रेसी पदाधिकारी मौजूद रहे.

इन पदों पर भी रह चुकी हैं रेहाना रियाज

रेहाना रियाज राजस्थान महिला कांग्रेस की वर्तमान में अध्यक्ष हैं. इससे पहले सचिन पायलट की कार्यकारिणी में महासचिव थी. जबकि, डॉ. चंद्रभान और बीडी कल्ला के प्रदेश अध्यक्ष रहने के दौरान भी महासचिव के पद पर कार्य कर चुकी हैं. रेहाना एआईसीसी की मेंबर भी रही हैं.

Last Updated : Jun 29, 2020, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details