राजस्थान

rajasthan

दौसा में शराब का ठेका हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन

By

Published : Feb 23, 2021, 5:08 PM IST

Updated : Feb 23, 2021, 5:18 PM IST

दौसा नगर परिषद के वार्ड संख्या 15 में संचालित शराब के ठेके को हटाने की मांग को लेकर वार्ड पार्षद के नेतृत्व में लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. वार्डवासियों का आरोप है कि वार्ड 15 में अवैध रूप से संचालित शराब के ठेके की वजह से वार्डवासी परेशान है. दिनभर वार्ड में शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है.

Dausa news, liquor contract in Dausa
दौसा में शराब का ठेका हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन

दौसा. जिला मुख्यालय के नगर परिषद के वार्ड संख्या 15 में संचालित शराब के ठेके को हटाने की मांग को लेकर वार्ड पार्षद सन्नी खान के नेतृत्व में लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही वार्डवासियों का आरोप है कि वार्ड 15 में अवैध रूप से संचालित शराब के ठेके की वजह से वार्डवासी पूरी तरह परेशान है. दिनभर वार्ड में शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है, जिससे महिलाओं को आने-जाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

दौसा में शराब का ठेका हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन

पार्षद सन्नी खान के नेतृत्व में लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर शराब के ठेके हटाने की मांग की है. वहीं पार्षद सन्नी खान ने बताया कि बाबाजी की छावनी में देशी शराब का ठेका खुला रहता है. सरकारी नियमों की अवहेलना करते हुए ठेका संचालित किया जा रहा है. इसको लेकर विभाग को भी जानकारी होने के बावजूद भी आबकारी विभाग द्वारा संचालित ठेके की अनदेखी की जा रही है. ऐसे में कॉलोनी में विद्यालय भी होने की वजह से दिनभर महिलाओं और बच्चों की आवाजाही बनी रहती है.

यह भी पढ़ें-किसानों के समर्थन में उतरी अब प्रदेश महिला कांग्रेस, 28 फरवरी को शाहजहांपुर बॉर्डर पर देंगी धरना

ऐसे में महिलाओं को शराबियों से डर बना रहता है. वहीं पार्षद ने बताया कि शराबियों द्वारा ने आने-जाने वाली महिलाओं पर कई तरह की फब्तियां कसी जाती है, जिससे महिलाओं का निकलना दूभर होता है. इसलिए जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर हटवाने की मांग की. साथ में चेतावनी भी दी है कि यदि नहीं हटाया गया तो 7 दिन बाद शराब के ठेके के आगे आमरण अनशन और भूख हड़ताल करेंगे.

Last Updated : Feb 23, 2021, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details