राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 14, 2021, 3:45 PM IST

ETV Bharat / state

दौसा: कोरोना संक्रमण के चलते फीका रहा ईद का त्योहार, घरों में ही लोगों ने की नमाज अदा

कोरोना संक्रमण के चलते मुस्लिम समाज के लोगों ने कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ ईद का त्योहार मनाया. इस दौरान समाज के लोगों ने घरों में ही ईद की नमाज अदा की.

Dausa news, Namaz Ada
कोरोना संक्रमण के चलते फीका रहा ईद का त्योहार

दौसा. एक महीने का रमजान माह पूरा होने के बाद शुक्रवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज अदा की. साथ ही कोरोना गाइडलाइन के साथ ईद का त्योहार मनाया. हालांकि कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष ईद का त्योहार फीका रहा, लेकिन मुस्लिम समाज के लोगों ने महामारी को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ ईद का त्योहार मनाया और घरों में ही ईद की नमाज अदा की.

समाज के लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ लोगों ने एक दूसरे को फोन पर ही ईद की बधाइयां दी. पार्षद सन्नी खान ने बताया कि कोरोना महामारी पूरे देश में भयंकर रूप से फैल रही है. ऐसे में सभी मुस्लिम समाज के लोगों ने महामारी को देखते हुए पूर्व में ही यह निर्णय ले लिया था कि ईद का त्योहार कोरोना गाइडलाइन और लॉकडाउन की पालना के मनाएगा.

यह भी पढ़ें-जमात खाने में इकट्ठा हुए थे सैकड़ों लोग, लाठियां बरसाकर पुलिस ने खदेड़ा

पार्षद सन्नी खान ने कहा कि यह महामारी का दौर है. सब लोगों को मिलकर इस समय इस वायरस से लड़ना है. ऐसे में यदि कोरोना गाइडलाइन की पालना कर वायरस की चेन तोड़ने में कामयाब होते हैं, तो आगामी समय में फिर पूरे जोश और उल्लास के साथ ईद का त्योहार मनाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस बार नमाज अदा करने के लिए लोग मस्जिदों में नहीं गए. घर में ही अपने परिजनों के साथ नमाज अदा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details