राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 9, 2020, 11:05 PM IST

ETV Bharat / state

दौसा: जेल में बंद कैदियों ने जरूरतमंदों के लिए दान की अपने हिस्से की रोटी

दौसा में कोरोना संकट के दौरान जेल के कैदियों ने अपने हिस्से की रोटी गरीबों और जरूरतमंदो के लिए दान की. दौसा जेल में कैदियों से मदद की पेशकश की गई, तो सभी ने अपने हिस्से का कुछ भोजन गरीबों के लिए दिया. ऐसे इकट्ठा हुए 1500 रोटियों और सब्जी को पुलिस लाईन के जरूरतमंदों में बांटा गया.

कैदियों ने दिया खाना

दौसा. कोरोना वायरस के चलते इस समय देश संकट के दौर से गुजर रहा है. इस समय हर कोई मदद को हाथ बढ़ा रहा है, ऐसे में अब कैदी भी मदद लिए आगे आए है, उन्होने अपने भोजन में से कुछ हिस्सा जरूरतमंदो को दान किया. जिसके चलते सैंकड़ो जरूरतमंदो को गुरुवार को जेल के अधिकारियों ने भोजन का वितरण किया.

पढ़ेंःकोरोना के बढ़ते संकट को देख सिरोही प्रशासन अलर्ट, 6 जगहों पर बनाए क्वॉरेंटाइन सेंटर

दौसा जिला कारागृह के डिप्टी जेलर पूरण शर्मा ने बताया कि हमने जब कैदियों को बताया तो उन्होने भी इस संकट की घड़ी में मदद की पेशकश की. अपने भोजन के हिस्से से कुछ हिस्सा गरीब और जरूरतमंदों को दान देने की इच्छा जताई. इस पर सभी कैदियों की ओर से दिए गए भोजन के हिस्से से करीब 1500 रोटियां और सब्जी एकत्रित हुई. जिसे जरूरमंदों को वितरित किया गया.

पढ़ें:SPECIAL: लॉकडाउन में अपराध पर 'लॉक', गत वर्ष की तुलना अपराधों में 14 फीसदी की गिरावट

डिप्टी जेलर ने बताया कि डीजी जेल की ओर से कोरोना वायरस को लेकर वीसी की थी. जिसमें निर्देश दिए गए थे कि, जरूरमंदो को मदद मुहैया कराने की कौशिश की जाए. डीजी जेल के निर्देश पर ही बंदियों को प्रेरित किया गया कि वे अपने निर्धारित आहार से जो भी हिस्सा दान देना चाहे दे सकते है. इसके लिए सभी विचाराधीन कैदी राजी हुए और अपनी श्रद्धा अनुसार जिससे जितना हो सका दान किया.

वहीं जेल डिस्पेंसरी से जुड़े सुभाष का कहना है कि जरूरमंदो को भोजन उपलब्ध कराए जाने के दौरान सोसल डिस्टेंश का ध्यान रखा गया. एक एक व्यक्ति को ही रोटी औरसब्जी के लिए बारी बारी से बुलाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details