राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 3, 2020, 2:57 PM IST

ETV Bharat / state

दौसा में भी Corona की दस्तक, तबलीगी जमात से आया शख्स Positive

दौसा में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है. ये मरीज तबलीगी जमात से लौटा था. हालांकि, तबलीगी जमात से आए 9 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है.

कोरोना वायरस Dausa news
दौसा में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव

दौसा. जिले में शुक्रवार को एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया. यह जिले का पहला मामला है. जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. तबलीगी जमात से आए 10 लोगों की जिला प्रशासन ने शुक्रवार को जब जांच करवाई तो उनमें से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद संक्रमित को जयपुर रेफर कर दिया गया.

दौसा में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि पिछले 12-13 मार्च से तबलीगी जमात के 10 लोग दौसा में ठहरे हुए थे. हालांकि, चिकित्सा विभाग ने संदिग्ध मानते हुए इन्हें होम आइसोलेट कर रखा था. प्रदेश में जब तबलीगी जमात से लौटन वाले कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो शुक्रवार को चिकित्सा विभाग ने दौसा में ठहरे तबलीगी जमात के लोगों की भी जांच करवाई. जिनमें से महाराष्ट्र से आया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया. दौसा में पहला कोरोना पॉजिटिव के साथ ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें.Corona Warriors बनीं महिला पुलिसकर्मी, जरूरतमंदों के लिए ड्यूटी के साथ बना रही मास्क

वहीं चिकित्सा विभाग ने आनन-फानन में पॉजिटिव आए संक्रमित को जयपुर रेफर कर दिया. हालांकि, जिला प्रशासन और जिलेवासियों के लिए राहत की बात यह रही कि तबलीगी जमात के 10 लोगों में से 9 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मामले को लेकर चिकित्सा विभाग गंभीरता से पूरे मामले की जांच में जुटा है. सीएमएचओ पूरणमल वर्मा का कहना है कि यह लोग जहां भी रूके थे, उसके आसपास के एरिया में 50 टीमें लगाकर सर्वे करवाया जा रहा है. ये लोग कहां-कहां रुके थे, किन किन के पास गए और किस-किस से मिले उन सभी लोगों की जांच की जा रही है. साथ ही आसपास के एरिया को सैनिटाइज करवाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details