राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 29, 2020, 2:48 PM IST

ETV Bharat / state

चूरू: राऊ टिब्बा के ग्रामीणों ने की एसपी से मुलाकात, दर्ज मामले में निष्पक्ष जांच की मांग

चूरू के गांव राऊ टिब्बा के ग्रामीणों ने चूरू एसपी से मुलाकात कर गांव की महिला द्वारा कई लोगों 30-40 लोगों के खिलाफ दर्ज कराए गए मामले को झूठा बताया है. साथ ही कहा कि सभी युवक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, इस कार्रवाई से उनका भविष्य खराब हो सकता है.

fake case in Rau Tibba, चूरू न्यूज
राऊ टिब्बा के ग्रामीणों ने की एसपी से मुलाकात

चूरू. जिले की सादुलपुर तहसील के गांव राऊ टिब्बा के ग्रामीणों ने एसपी तेजस्वनी गौतम से मुलाकात कर गांव के युवकों के खिलाफ हमीरवास थाने में दर्ज हुए मुकदमे को झूठा बताया है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव की ही एक महिला द्वारा कुछ दिनों पहले हमीरवास थाने में मामला दर्ज करवाया गया था. दर्ज मामले में महिला ने 10-12 नामजद सहित 30 से 40 अन्य के खिलाफ मारपीट कर जाति सूचक शब्दों के साथ गाली-गलौज करने का मामला दर्ज करवाया था.

राऊ टिब्बा के ग्रामीणों ने की एसपी से मुलाकात

एसपी से मुलाकात करने आए ग्रामीणों ने बताया कि दरअसल महिला जिस भूमि पर अपना दावा जता रही है, वो जोहड़ की भूमि है. उक्त भूमि पर महिला ने अतिक्रमण कर रखा है. ग्रामीणों ने बताया कि महिला ने जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है, उनमें अधिकतर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवा हैं.

पढ़ें-जालोर: पूर्व सरपंच की दबंगई, पंचायत का सामान हड़पने का आरोप

ग्रामीणों ने कहा कि अगर ऐसे झूठे मामले में निष्पक्ष कार्रवाई नहीं होगी तो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अधिकतर युवा भविष्य में मिलने वाले के कई लाभ से वंचित रह सकते हैं. ग्रामीणों ने कहा कि जिस भूमि पर महिला वर्षों से रहने का दावा कर रही है. वो भूमि जोहड़ की भूमि है, जहां ग्रामीण और युवा आर्मी भर्ती की तैयारी करने के लिए ग्राउंड तैयार कर रहे हैं, लेकिन महिला सरकारी भूमि को अपना बताने का झूठा दावा कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details