राजस्थान

rajasthan

चूरू: परिवादी को थानेदार के पास नहीं बल्कि थानेदार को पहुंचना होगा परिवादी के पास

By

Published : Aug 31, 2020, 11:05 PM IST

चूरू में सोमवार को एसपी परिस देशमुख ने आगंतुक कक्ष का उद्घाटन किया. जिससे अब परिवादी को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. साथ ही परिवादी के परिवाद को ऑनलाइन दर्ज किया जाएगा.

rajasthan news, churu news
एसपी परिस देशमुख ने आगंतुक कक्ष का किया उद्घाटन

चूरू.जिले में सोमवार को एसपी परिस देशमुख ने आगंतुक कक्ष का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि अब थानेदार खुद परिवादी के पास जाएगा. उन्होंने कहा कि 24 घंटे आगंतुक कक्ष में परिवादी को पुलिस का जवान मौजूद मिलेगा. यहां ऑनलाइन परिवादी की शिकायत को दर्ज किया जाएगा. साथ ही आंगतुक कक्ष में कम्यूटर, एलसीडी टीवी बेसिक फोन, आरामदायक सीटें सब कुछ उपलब्ध कराया जाएगा.

एसपी परिस देशमुख ने आगंतुक कक्ष का किया उद्घाटन

थाने में पहुंचे परिवादी को अब थानेदार के पास नहीं बल्कि थानेदार को थाने में पहुंचे परिवादी के पास आगंतुक कक्ष में जाकर मिलना होगा. जी हां चूरू एसपी परिस देशमुख ने ये बात चूरू कोतवाली थाने में बने नवनिर्मित आगंतुक कक्ष के उद्घाटन के मौके पर कहीं.

उन्होंने कहा कि अक्सर परिवादियों की पुलिस से शिकायत रहती है कि उनकी सुनवाई नहीं हो रही या थाने पहुंचने पर उनकी समस्या को सुनने वाला कोई नहीं था. ऐसी तमाम शिकायतों पर विराम लगाने की बात यहां चूरू एसपी परिस देशमुख ने कही. उन्होंने बताया कि कोतवाली थाने में बने 16×20 के (हॉल) स्वागत कक्ष में थाने में पहुंचने वाला परिवादी अब बेझिझक आराम से बैठ अपनी समस्या हमे बता सकता है और अपना परिवाद दर्ज करवा सकता है.

पढ़ें-चूरू : राजेंद्र राठौड़ की अगुवाई में बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

उन्होंने बताया कि परिवादियों की पुलिस से शिकायत नहीं रहे इसलिए यहां कांस्टेबल, हेडकांस्टेबल सहित दो से तीन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी 24 घंटे रहेगी और परिवादी अपनी परिवाद दर्ज करवा सकता है. परिवादी की परिवाद ऑनलाइन दर्ज होगी और अगर कोई परिवाद लिखने में असक्षम है तो उसका परिवाद आगंतुक कक्ष में ड्यूटी पर तैनात पुलिस का जवान लिखेगा. कोतवाली थाने में उद्घाटन हुए नवनिर्मित आगंतुक कक्ष में आने वाले लोगों के मनोरंजन के लिए भी यहां एक एलसीडी टीवी लगाया गया है. कम्यूटर, बेसिक फोन, एलसीडी टीवी सहित बैठने के लिए आरामदायक सीट और वॉशरूम जैसी तमाम व्यवस्थाएं इस नवनिर्मित आगंतुक कक्ष में होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details