राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सालासर बालाजी का मुख्य मेला कल, सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे 750 पुलिसकर्मी

सालासर बालाजी महाराज का शरद पूर्णिमा का तीन दिवसीय मेला शुक्रवार से शुरू हो गया है. मुख्य मेला शरद पूर्णिमा के दिन कल यानी रविवार को भरेगा. मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है. जिला पुलिस प्रशासन की ओर से मेला स्थल पर 750 पुलिसकर्मी तैनात किए गए है. इसके साथ ही सादा वर्दी में भी पुलिसकर्मी भी मेला स्थल पर मौजूद रहेंगे.

By

Published : Oct 12, 2019, 9:47 AM IST

चूरू समाचार, सालासर बालाजी, शरद पूर्णिमा तीन दिवसीय मेला, churu news, salasar balaji, sharad purnima three day fair

चूरू. सालासर बालाजी महाराज का शरद पूर्णिमा का तीन दिवसीय मेला शुक्रवार से शुरू हो गया है. मुख्य मेला शरद पूर्णिमा के दिन कल यानी रविवार को भरेगा. इस मेले में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बीकानेर रेंज से एक आरएसी की कंपनी भी सालासर मेले के लिए तैनात की गई है. इसके साथ ही निजी सुरक्षा गार्ड भी मंदिर मेला ग्राउंड और रैलियों में तैनात रहेंगे.

ट्रैफिक पुलिस संभालेगी मेले की यातायात व्यवस्था

मंदिर मेला ग्राउंड पर पुलिस कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. वहीं थाने में दो एंबुलेंस और एक फायर बिग्रेड भी 24 घंटे मौजूद रहेगी. इसके साथ ही 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है. पुलिस की ओर से इन सीसीटीवी कैमरों की जांच भी कर ली गई है कि वह ठीक से काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- चूरूः कस्तूरबा गांधी विद्यालय में तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

  • ट्रैफिक पुलिस की ओर से भी किए गए विशेष इंतजाम

मेले में यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए जिला पुलिस की ओर से ट्रैफिक के जवान भी लगाए गए हैं. रतनगढ़ चौराहा, चांदपोल मंदिर, थाने और बस स्टैंड के आस-पास पार्किंग वाले स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस की विशेष व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही मेले की व्यवस्था के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से भी सहयोग किया जा रहा हैं.

सालासर मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर 750 से अधिक पुलिस के जवान लगाए गए है. सुजानगढ़ एडिशनल एसपी के नेतृत्व में पुलिस सुरक्षा का जाब्ता लगाया गया है. इसके साथ ही चार डीएसपी लेवल के अधिकारी भी इस दौरान यहां तैनात रहेंगे. इसी के साथ सादी वर्दी में भी पुलिस के जवान लगाए गए हैं और सीसीटीवी कैमरा से भी निगरानी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details