राजस्थान

rajasthan

दुष्कर्म पीड़िता मां-बेटी ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु, कहा- कार्रवाई के लिए महीनों से काट रहे चक्कर

By

Published : Feb 22, 2021, 8:24 PM IST

चूरू के सरदारशहर में दुष्कर्म पीड़िता मां-बेटी ने उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम ज्ञापन सौंपा. उन्होंने दुष्कर्म के मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण इच्छा मृत्यु की मांग की है. पीड़िताओं का आरोप है कि आरोपी एक बड़े पुलिस अधिकारी का भांजा है, इसलिए कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

Rape case in Sardarshahar,  Sardarshahar News
दुष्कर्म पीड़िता मां-बेटी ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

सरदारशहर (चूरू).जिले के सरदारशहर थाना क्षेत्र की एक महिला अपनी दो बेटियों के साथ सोमवार को उपखंड कार्यालय पहुंची और उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. उन्होंने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है. ज्ञापन में उन्होंने एक बड़े पुलिस अधिकारी के भांजे पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है.

दुष्कर्म पीड़िता मां-बेटी ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

पढ़ें- अलवर: रिक्शा चोरी के आरोप में एक महिला सहित 3 लोगों को बिजली के खंभे से बांधकर पीटा

पीड़िताओं ने सोमवार को उपखंड कार्यालय पहुंचकर उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में उन्होंने इच्छा मृत्यू की मांग की है. इस दौरान पीड़िताओं के साथ ग्रामीण भी पहुंचे. ग्रामाणों ने कहा कि अगर मामले में जल्द कार्रवाई नहीं होती है तो 27 फरवरी से अनिश्चितकालीन पड़ाव डाला जाएगा. साथ ही उन्होंने 27 फरवरी से डीएसपी कार्यालय को भी घेरने की चेतावनी दी है.

जानकारी के अनुसार 8 जनवरी को पीड़िता ने सरदारशहर पुलिस थाना में दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था. पीड़िता ने बताया कि 31 दिसंबर 2020 को ही गांव के दो लोगों ने रात में घर आकर मां और बेटी के साथ जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. साथ ही एक बेटी के साथ भी दुष्कर्म का प्रयास किया. उन्होंने बताया कि आरोपी कई सालों से उन्हें परेशान कर रहे हैं.

राष्ट्रपति को भेजे पत्र में महिला ने लिखा- हर इंसान जीना चाहता है

महिला ने राष्ट्रपति को भेजे पत्र में लिखा कि हर इंसान जीना चाहता है. चाहे वो अंधा हो या विकलांग ही क्यों ना हो, लेकिन हमारे पूरे परिवार के साथ पुलिस अधिकारी के सगे भांजों ने जबरदस्ती दुष्कर्म किया. जिसके कोर्ट में हमारे बयान भी हो चुके हैं. लेकिन उस आईपीएस के दबाव और दोनों पार्टियों के नेताओं के दबाव के चलते बाहुबली अपराधी आज भी मोटरसाइकिल पर हथियार लहराते हुए घूम रहे हैं. इस जलालत भरी जिंदगी व न्याय नहीं मिलने से हमारा पूरा परिवार आपसे इच्छामृत्यु की मांग करता है.

ग्रामीणों का कहना है कि मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि जब पुलिस अधिकारी के पास जाते हैं तो पुलिस कहती है कि ऐसा कोई मामला दर्ज नहीं है. इसके बाद पुलिस बाहर कर देती है. उन्होंने आरोप लगाया कि मामले में पुलिस अधीक्षक और मंत्रियों का दबाव है, इसलिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. साथ ही आरोपी पूरे गांव में आए दिन गुंडागर्दी कर रहे हैं और आतंक फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि सोमवार को उपखंड अधिकारी से मिलकर पीड़िताओं को न्याय दिलाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details