राजस्थान

rajasthan

राज्य सरकार ने प्रवासी श्रमिकों की नहीं की प्रॉपर स्क्रीनिंग: राजेंद्र राठौड़

By

Published : May 18, 2020, 7:18 PM IST

देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे है. इसे लेकर अब सियासत भी गरमा गई है. इसी क्रम में उपनेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि राजस्थान में कोरोना विस्फोट की असली वजह प्रदेश सरकार है. उन्होंने कहा कि पहले तो गहलोत सरकार ने प्रवासियों को घर वापसी की आस लगाई और अब यू-टर्न ले लिया. इसके चलते मजदूर पैदल या अपने निजी वाहनों से आ रहे है, जिनकी सरकार की ओर से सही तरीके से स्क्रीनिंग नहीं की, जिससे प्रदेश में कोरोना की सौगात आई है.

चूरू की खबर, churu news
उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़

चूरू.देश में लगातार कोरोना के बढ़ते केस को लेकर सियासत भी अपने चरम पर है. ऐसे में उपनेता प्रतिपक्ष एवं चूरू विधायक राजेंद्र राठौड़ ने प्रदेश में कोरोना विस्फोट के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. राठौड़ ने कहा कि पहले तो गहलोत सरकार ने प्रवासियों का पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर उनके घर लौटने की आस जगाई. फिर 18 लाख से ज्यादा प्रवासियों ने पंजीयन करवा लिया.

पार्ट-1 राजेंद्र राठौड़ का प्रदेश सरकार पर आरोप

इसके साथ ही राठौड़ ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रवासी श्रमिकों को घर लाने में यू-टर्न ले लिया. जनप्रतिनिधियों के साथ हुई वीसी में मुख्यमंत्री ने कहा दिया कि श्रमिकों को लाने में छह महीने लग जाएंगे. यह बात बाहर प्रवासियों तक पंहुच गई. इस कारण एक सप्ताह में ही दो लाख से ज्यादा प्रवासी पैदल और निजी वाहनों से घर लौट आए.

पार्ट-2 राजेंद्र राठौड़ का प्रदेश सरकार पर आरोप

पढ़ें- लॉकडाउन: मंदिरों के पुजारियों पर रोजी-रोटी का संकट, नहीं मिल रहा चढ़ावा

राज्य सरकार की गलती से प्रवासी लाए कोरोना की सौगात

राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रवासियों की प्रॉपर तरीके से स्क्रीनिंग नहीं की, जिसके चलते सरकार की इसी गलती से प्रवासी कोरोना की सौगात लेकर आ गए. इसी कारण आज प्रदेश में कोरोना विस्फोट के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है.

नौ करोड़ लोगों की स्क्रीनिंग का दावा गलत

राठौड़ ने कहा कि राज्य के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा यह दावा कर रहे है कि प्रदेश में नौ करोड़ व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है, जबकि इतनी जनसंख्या ही नहीं है. साथ ही कहा कि कोविड- 19 के संक्रमण को लेकर राज्य का प्रबंधन गैर जिम्मेदाराना रहा है.

पढ़ें- चूरू: आइसोलेट हुए प्रवासियों ने Quarantine Center की बदली तस्वीर

क्वारेंटाइन सेंटर्स में नहीं है सुविधाएं

राजेंद्र राठौड़ ने आरोप लगाया कि प्रदेश में क्वॉरेंटाइन सेंटर्स पर बिजली-पानी की सुविधा भी नहीं है. इतना ही नहीं क्वॉरेंटाइन केंद्रों पर भोजन और पानी की भी प्रॉपर सुविधा नहीं है. इसी कारण इन केंद्रों में रखे गए संदिग्ध भाग रहे है. राठौड़ ने क्वॉरेंटाइन सेंटर्स पर सभी प्रकार की सुविधाओं की जरूरत बताई. साथ ही राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री एक वैश्विक नेता है. अब तक किसी भी राज्य सरकार की उन्होंने आलोचना नहीं की है. पीएम का सभी राज्यों के साथ पिता तुल्य व्यवहार रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details