राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में नगर पालिका चुनाव को लेकर चढ़ने लगा सियासी पारा, पार्टियों ने रणनीति बनाना किया शुरू

निकाय चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब धीरे-धीरे नेता इलाकों में सक्रिय हो रहे हैं. ऐसे में सादुलपुर नगर पालिका चुनाव की घोषणा होने के साथ ही चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी और राजनीतिक दल के नेता भी सक्रिय हो गए हैं.

By

Published : Oct 30, 2019, 4:43 PM IST

नगर पालिका चुनाव चूरू, सादुलपुर की खबर, Municipal election in churu and Sadulpur in Rajasthan

सादुलपुर (चूरू).दीपावली पर्व के अन्तर्गत राम-रमी के बहाने चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी अपने-अपने वार्डों में केवल जनसंपर्क ही नहीं किए. बल्कि बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने के साथ-साथ अपनी ओर से सम्मान स्वरूप नकद राशि भी प्रदान की.

रामसिंह कस्वां, भाजपा नेता

वहीं प्रत्याशियों को लोगों ने मुंहतोड़ जवाब भी दिया है. अगर कोई प्रत्याशी और राजनीतिक दल अपने समाज अथवा जाति के बहाने वोट मांगने या बार-बार चुनाव लड़ते रहने जैसे आदि कारणों से लोगों का रोष भी झेलना पड़ा. वहीं भाजपा, बसपा और कांग्रेस कार्यालय के सामने भी लोगों की भीड़ लगने लगी है.

मनोज न्यांगली, बसपा नेता

भाजपा वातावरण और कैंडिडेट के हिसाब से टिकटों का वितरण करेगी

चुनाव को लेकर भाजपा नेता रामसिंह कस्वां का कहना है कि चुनाव की घोषणा हो चुकी है. जिले में सादुलपुर और चूरू में चुनाव होने हैं. दोनों ही जगह भाजपा के बोर्ड बनेंगे. इसके अलावा प्रत्याशी के व्यवहार और सक्रियता को मद्देनजर रखते हुए वार्डों में टिकट वितरण किया जायेगा.

नगरपालिका चुनाव को लेकर छाने लगा रंग, राजनीतिक दलों ने भी रणनीति बनानी की शुरू

पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां ने कहा कि अब कि इस बार चूरू नगर परिषद ओर सादुलपुर नगर पालिका मे भाजपा अपना चेयरमैन पूर्ण बहुमत के साथ बनेगी. कस्वां ने कहा कि अब की बार हम वातावरण और कैंडिडेट के हिसाब से टिकटों का वितरण करेंगे.

बसपा कोई पार्टी नहीं है, बल्कि एक विचारधारा है- बसपा नेता

इसके अलावा बसपा नेता मनोज न्यांगली का कहना है कि शहर के चालीस वार्डों में पूरी ताकत के साथ नगर पालिका बोर्ड बनाने का प्रयास किया जायेगा और जनता का भी यही मानस है, क्योंकि बसपा कोई पार्टी नहीं है, बल्कि एक विचारधारा है. जो सर्वसमाज को साथ लेकर आगे बढ़ने का काम करती है.

चूरू के सादुलपुर में नगर पालिका चुनाव को लेकर छाने लगा रंग

पूर्व विधायक मनोज न्यांगली ने कहा कि शहर में नगर पालिका चुनाव को लेकर 40 वार्डों मे अपना प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है. न्यांगली ने कहा कि अबकी बार सभी बसपा कार्यकर्ता जी जान से साथ मिलकर चुनाव लड़ेगे तथा नगर पालिका मे अपना चैयरमेन बनाकर रहेंगे.

पढ़ें-चूरू में युवक ने किया विषाक्त पदार्थ का सेवन, गंभीर हालत में बीकानेर रेफर

जिन उम्मीदों के साथ विधायक बनाया है, उसी तरह जनता नगर पालिका चैयरमेन भी बनाएगी- कृष्णा पूनिया

इसी प्रकार विधायक कृष्णा पूनिया का कहना है कि विधानसभा चुनाव के बाद सरकार ने जिस प्रकार शहर में विकास कार्यों को अंजाम दिया है. उसी प्रकार नगर पालिका चुनावों में भी सरकार उनको महत्व देगी तथा जनता ने जिस भावना से उनको जिम्मेदारी सौंपी है. उसी भावना के अनुरूप शहर का भी सर्वांगीण विकास करेंगे तथा नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस का बोर्ड बनेगा. विधायक पूनिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अब तक कई काम किए है. आगे उन्होंने कहा कि जिन उम्मीदों के साथ लोगों ने मुझे विधायक बनाया है. उसी उम्मीद के साथ मेरे क्षेत्र की जनता नगर पालिका चैयरमेन भी बनाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details