राजस्थान

rajasthan

चूरू: हल्की बारिश ने बढ़ाई उमस...मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

By

Published : Jul 19, 2020, 1:59 PM IST

चूरू में रविवार को आधे शहर में हल्की बारिश हुई, लेकिन कुछ ही देर बारिश रुकने से लोगों को निराशा हाथ ही लगी. हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक आज जिले में कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना है.

rajasthan weather update,  राजस्थान मौसम का हाल
चूरू में हुई हल्की बारिश

चूरू. जिले में रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई. करीब 15 मिनट तक हुई इस बारिश से उमस और बढ़ गई. सुबह बूंदाबांदी होने से पांच दिन से उमस से परेशान चूरू जिला मुख्यालय पर राहत की उम्मीदें जगी थी, लेकिन कुछ ही देर बारिश रुकने से लोगों को निराशा हाथ ही लगी.

चूरू में हुई हल्की बारिश

जिला मुख्यालय के रेलवे कॉलोनी, अग्रसेन नगर, ओम कॉलोनी और कलेक्ट्रेट सहित कई इलाकों में 15 मिनट तक बारिश हुई. वहीं राजकीय डीबी अस्पताल, नयाबास और अन्य कई इलाकें सूखे रहे. ऐसे में हल्की बारिश भी आधे शहर में ही हुई. मौसम विभाग के मुताबिक आज जिले में कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना है.

पिछले छह दिन से उमस से हाल बेहाल...

चूरू जिला मुख्यालय पर पिछले छह दिन से उमस से हाल बेहाल है. ऐसे में अच्छी बारिश का यहां के लोगों को इंतजार है. खासकर जिले के अधिकतर ग्रामीण इलाकों में अभी मानसून की मेहरबानी नहीं हुई है. किसानों को भी बारिश ने निराश ही किया है.

यह भी पढे़ं :चूरू: 4 दिन से जारी उमस से लोगों का हाल बेहाल, रविवार को बारिश की उम्मीद

जिले के रतनगढ़ और तारानगर के कुछ इलाकों में जरूर बरसात ने गर्मी से राहत दी है. जिले के अन्य इलाकें अभी सूखे ही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में जिले के लोगों को उमस से राहत मिलेगी और बादल छाए रहने के साथ ही बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक ऐसा रहेगा जिले का तापमान...

  • 19 जुलाई को रात का पारा 29 और दिन का तापमान 42 डिग्री
  • 20 जुलाई को न्यूनतम 29 और अधिकतम 41डिग्री
  • 21 जुलाई को न्यूनतम 28 और अधिकतम 40 डिग्री
  • 22 जुलाई को न्यूनतम 28 और अधिकतम 38 डिग्री
  • 23 जुलाई को न्यूनतम 27 और अधिकतम 37 डिग्री.

ABOUT THE AUTHOR

...view details