राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सरकारी जमीन पर भू-माफिया का कब्जा...मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

चूरू में भू-माफिया ने सरकारी जमीन पर पक्का निर्माण कर कब्जा जमा रखा है. जिला कलेक्टर और नगर परिषद को सरकारी महकमे की ओर से अवगत कराने के बाद भी चार महीनों से कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

By

Published : Sep 18, 2019, 8:30 PM IST

Encroachment in Churu, चूरू न्यूज

चूरू. जिला मुख्यालय पर नगर परिषद भले ही थड़ियों, अलमारियों पर पीला पंजा चलाकर अतिक्रमण हटाओ अभियान की औपचारिकता पूरी कर रही है. लेकिन सच्चाई यह है कि यहां रसुखदार भू-माफियाओं के हौंसलों के आगे प्रशासन बेबस साबित हो रहा है.

पढ़ें-हवाला कारोबार के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई...24.57 लाख बरामद

पिछले चार महीने से हो रहे इस कब्जे को रोकने के लिए जिम्मेदार प्रशासन कोई प्रयास नहीं कर रहा है. भू-माफियाओं ने सरकारी जमीन पर पक्का निर्माण कर कब्जा जमा रखा है. जिला कलेक्टर और नगर परिषद को सरकारी महकमे ने अवगत कराया. साथ ही मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने के बाद भी चार महीनों से कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

भू-माफियाओं के बुलंद हौसलों के आगे प्रशासन बेबस

दरअसल शहर के पंचायत समिति के पास राजस्थान आवासन मंडल और स्टेट हाईवे की जमीन पर बेखौफ भू-माफियाओं ने पक्का निर्माण कर कब्जा जमा लिया है. बाकायदा पांच दुकानें बनाकर बेशकीमती सरकारी जमीन को हड़पने का प्रयास किया जा रहा है.

राजस्थान आवासन मण्डल ने 8 मई को जिला कलेक्टर और नगरपरिषद को इस अवैध कब्जे के बारे में पत्र लिखकर अवगत कराया था. लेकिन सूचना के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई. लोगों का कहना है कि अगर इस हद तक सरकारी जमीन पर कब्जे हैं तो इसकी वजह अधिकांश सरकारी महकमों के वह अफसर और कर्मचारी हैं, जो अवैध अतिक्रमण हटाने में कतई दिलचस्पी नहीं रखते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details