राजस्थान

rajasthan

Food Poisoining: शादी की दावत में खाना पड़ा भारी, 45 बच्चे सहित 100 से ज्यादा लोग बीमार

By

Published : Sep 2, 2021, 9:50 AM IST

Updated : Sep 2, 2021, 12:28 PM IST

चूरू जिले के सरदारशहर कस्बे में फूड पॉइजनिंग (Food Poisoining) का बड़ा मामला सामने आया है. यहां शादी समारोह में दावत खाने के बाद करीब 45 बच्चे सहित 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए.

Food Poisoining
Food Poisoining

चूरू. जिले के सरदारशहर कस्बे में फूड पॉइजनिंग (Food Poisoining) का बड़ा मामला सामने आया है. यहां शादी समारोह में दावत खाने के बाद करीब 45 बच्चे सहित 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए. अस्पताल में पूरी रात फूड पॉइजनिंग के शिकार बच्चे, बुजुर्ग, महिला और पुरुषों का आना जारी रहा. अस्पताल में लोगों की भारी भीड़ होने के साथ अफरातफरी का माहौल हो गया.

45 बच्चे सहित 100 से ज्यादा लोग बीमार

बता दें, एक बेड पर दो-दो, तीन-तीन मरीजों को रखने के बावजूद बेड कम पड़ गए तो मरीजों को जमीन पर लिटाकर उनका इलाज शुरू किया गया. जानकारी के अनुसार सरदारशहर के वार्ड संख्या 44 में कालू कुचामणिया की 4 बेटियों की एक ही दिन शादी थी. इसमें 2 दूल्हे बीदासर, एक दूल्हा लाडनूं और एक दूल्हा जोधपुर से बारातियों सहित सरदारशहर पहुंचा था. बुधवार शाम 4 बजे तक दावत हुई. इसके बाद बारात भी रवाना हो गई.

जानकारी के अनुसार खाने के तीन से चार घंटे बाद ही कई लोगों को पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू हो गई. फूड पॉइजनिंग के कारण लोगों की हालत खराब होने के बाद उन्हें मिनी बस और ऑटो आदि वाहनों से राजकीय अस्पताल लाया जाने लगा. रात 2 बजे बाद तक पीड़ितों का अस्पताल आना जारी रहा. देखते ही देखते अस्पताल में भीड़ जमा हो गई.

बड़ी संख्या में एक साथ बीमार लोगों के आने के कारण अस्पताल प्रभारी ने देर रात को पूरे चिकित्सा स्टाफ को बुला लिया और इलाज करना शुरू किया. मरीजों के आने का सिलसिला रातभर चलता रहा. कई मरीजों ने निजी अस्पतालों की भी शरण ली. इस दौरान यह भी सामने आया कि शादी में आए बारातियों की भी तबीयत बिगड़ी, लेकिन वे सरदारशहर से रवाना हो चुके थे. इसलिए उन्होंने अन्यत्र अपना इलाज लिया. सूचना के बाद सरदारशहर पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की जानकारी ली. बुधवार रात 2 बजे बाद तक भी लोगों का इलाज के लिये अस्पताल आना जारी रहा.

Last Updated : Sep 2, 2021, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details