राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूः वेतन कटौती के फैसले से नाराज विद्युत विभाग के कार्मिकों ने काली पट्टी बांध किया प्रदर्शन

चूरू में विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने मार्च 2020 का स्थगित वेतन नहीं दिए जाने के विरोध में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया. साथ ही विद्युत विभाग में नारेबाजी कर सहायक अभियंता को मुख्यमंत्री और निगम प्रबंधन के नाम ज्ञापन भी सौंपा है.

By

Published : Sep 9, 2020, 10:37 PM IST

churu news rajasthan news
विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने चूरू में किया विरोध प्रदर्शन

चूरू.राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशननेमार्च 2020 का स्थगित वेतन नहीं दिए जाने के विरोध में बुधवार को काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही विद्युत विभाग में नारेबाजी कर सहायक अभियंता को मुख्यमंत्री और निगम प्रबंधन के नाम ज्ञापन भी सौंपा है.

प्रदर्शन कर रहे विद्युत विभाग के कार्मिकों ने कहा कि कोरोना काल में बिजली विभाग, आरवीयूएनएल, आरवीपीएनएल, जेवीवीएनएल, एवीवीएनएल और जेडीवीवीएनएल के अभियंता और कर्मचारी भी पुलिस विभाग और चिकित्सा विभाग के समान ही काम कर रहे हैं. विद्युत विभाग के कर्मचारी 24 घंटे अपनी ड्यूटी कर रहे हैं और जनता को सुचारू रूप से बिजली पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं.

विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने चूरू में किया विरोध प्रदर्शन

मुख्यमंत्री और निगम प्रबंधन के नाम दिए ज्ञापन में विद्युत विभाग के कार्मिकों ने मांग की है कि विद्युत निगम के अभियंताओं और कर्मचारियों को प्रतिमाह पूर्ण वेतन दिया जाए और मार्च 2020 का स्थगित वेतन उन्हें दिलवाया जाए. साथ ही विद्युत विभाग के कार्मिकों को भी चिकित्सा व पुलिस विभाग के समान ही वेतन कटौती के फैसले से अलग रखा जाए.

ये भी पढ़ेंःचूरू: मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सहित उनके दफ्तर के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि सरकार के वेतन कटौती के फैसले के बाद से शिक्षा विभाग के कार्मिकों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. अब विधुत विभाग से जुड़े कार्मचारी राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल सरकार के इस वेतन कटौती के फैसले का विरोध जता रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details