राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: निजी स्कूल में पढ़ रहे कक्षा 5 के छात्र की तबियत खराब होने से मौत

चूरू में रतनगढ़ तहसील के ग्राम खुडेरा बड़ा के शुभराज सिंह के 10 साल के बेटे हर्षात की निजी विद्यालय में तबियत बिगड़ने के बाद आकस्मिक मौत हो गई. बच्चे की मौत के बाद माहौल गरमा गया.

By

Published : Mar 9, 2021, 10:34 PM IST

हिंदी न्यूज  5वीं के छात्र की मौत  छात्र की तबियत खराब  चूरू में निजी स्कूल  Private School in Churu  Poor health of the student  5th student dies  Hindi news  Rajasthan News
छात्र की तबियत खराब होने से मौत

रतनगढ़ (चूरू).रतनगढ़ तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम रतनपुरा में संचालित निजी विद्यालय में हर्षात अध्ययन के लिए गया हुआ था. जबकि सरकार के आदेशानुसार 5वीं कक्षा तक के छात्रों को स्कूल में बुलाना वर्जित है. इसके बावजूद भी स्कूल में गया था.

मंगलवार दोपहर को अचानक स्कूल में हर्षात खेलते-खेलते गिर गया और उसकी तबियत बिगड़ गई. इस पर स्कूल स्टाफ उसे सीएचसी ले गया. सीएचसी से स्कूल स्टाफ उसे सीधा उसके घर खुडेरा लाकर घर के बाहर छोड़कर घर वालों को बिना बताए चले गए. जब घर वालों ने देखा तो हर्षात बेहोशी हालत में पड़ा था. इस पर घर वाले उसे रतनगढ़ राजकीय चिकित्सालय लेकर गए. जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें:चूरू: अवैध संबंध के चलते देवर और भाभी को आजीवन कारावास, हत्या का था आरोप

वहीं स्कूल संचालक रामनाथ गोदारा का कहना है, यह सब आरोप गलत है. स्कूल की ओर से जब छात्र की तबियत बिगड़ी थी, उसे गांव की सीएचसी ले जाकर दिखाया गया था. उसे स्वस्थ हालत में घर छोड़ा गया था. विद्यालय रिकॉर्ड में वो छात्र नहीं है. मात्र छात्र के परिवार वालों के आग्रह पर उसे स्कूल आने की इजाजत दी थी. जबकि सरकार के आदेशानुसार कोरोना के चलते कक्षा एक से पांचवी तक के छात्र-छात्राओं को स्कूल लग ही नहीं सकता.

यह भी पढ़ें:चूरू: स्कूल में मोबाइल लेकर जाने पर छात्र की बेरहमी से पिटाई

बता दें कि समाचार लिखे जाने तक अस्पताल मोर्चरी के आगे माहौल गरम था. छात्र के परिजनों की ओर से थाने में कार्रवाई के लिए लिखित में सूचना दे दी गई. वहीं थाना इंचार्ज मनोज मूड़ मय पुलिस जाप्ते के हालात पर नियंत्रण किए हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details