राजस्थान

rajasthan

चूरू: व्याख्याता भर्ती परीक्षा में 689 पद सृजित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

By

Published : Apr 9, 2021, 3:54 PM IST

सुजानगढ़ में व्याख्याता भर्ती परीक्षा में पद सृजित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने सद्बुद्धि यज्ञ किया. इस दौरान अभ्यर्थियों ने सरकार पर 14 प्रतिशत पद कम करने का आरोप भी लगाया है.

Lecturer recruitment exam,  Candidates done sadbudhi yagya
अभ्यर्थियों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

सुजानगढ़ (चूरू). व्याख्याता भर्ती परीक्षा में 689 पदों को पुन: सृजित करने की मांग को लेकर गांधी चौक पर अभ्यर्थि धरना दे रहे हैं. धरनास्थल पर शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया. पिछले दो अप्रैल से धरना दे रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि 689 पदों को पुन: सृजित करवाने की मांग को लेकर लगातार 22 दिनों तक जयपुर में धरना दिया गया था, जिसे शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा के सकारात्मक आश्वासन के पश्चात समाप्त कर दिया गया. लेकिन काटे गए 689 पदों का सृजन नहीं किया गया.

अभ्यर्थियों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

अभ्यर्थी हनुमान ढ़ाका ने बताया कि वे और उनके साथी गांवों में जा कर बता रहे हैं कि कांग्रेस सरकार ने किस प्रकार उनके साथ अन्याय किया है. ढ़ाका ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित व्याख्याता भर्ती 2018 में माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा करीब डेढ़ साल बाद ईडब्ल्यूएस (10 प्रतिशत) और एमबीसी (चार प्रतिशत) आरक्षण का प्रभाव तो दे दिया लेकिन सामान्य वर्ग की 14 प्रतिशत सीटें कम कर दी गई.

पढ़ें-किसानों की कमर तोड़ केंद्र कॉर्पोरेट हाउस को फायदा पहुंचा रही : हरीश चौधरी

इस भर्ती परीक्षा में 689 सीटें पुन: सृजित करवाने के लिए पिछली दो अप्रैल से लगातार धरना दिया जा रहा है तथा इसी क्रम में सद्बुद्धि यज्ञ किया गया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details