राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: युवक हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार..अकाउंट में से 13 हजार पार

चूरू में एक बार फिर युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ. फ़ोन कर अज्ञात युवक ने खुद को बैंककर्मी बताकर वार्ड नंबर 42 के युवक से 13 हजार रुपए ठग लिए.जिसका पीड़ित युवक ने कोतवाली थाना चूरू में मामला दर्ज करवाया.

By

Published : Jun 7, 2019, 6:39 AM IST

पुलिस थाना कोतवाली, चूरू

चूरू. आधुनिकता और टेक्नालॉजी के साथ ही अपराध करने के तरीके भी अब बदल गए. अब जरूरी नहीं की हमारे पैसे बैंक में है तो वह सेफ है सुरक्षित है. हमारी खुद की जरा सी लापरवाही और अज्ञानता हमे ठगी का शिकार बना देती है. जागरूकता के अभाव में देश भर में ना जाने आज भी कितने ही लोग रोज ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे हैं. चूरू में भी एक बार फिर इस तरह का मामला सामने आया है. जहां जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 42 के युवक के साथ फ़ोन पर ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित युवक विनोद जांगिड़ के साथ एक अज्ञात व्यक्ति ने 13 हजार रुपए की ठगी करी.

चूरू: युवक हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार..अकाउंट में से 13 हजार पार

पीड़ित युवक ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया है की उसे एक नंबर से कॉल आया कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को बैंककर्मी बताया और कहा आपका IDBI बैंक में जो एकाउंट है वह बंद हो जाएगा इसलिए आप तत्काल अपने एटीएम नंबर बताओ युवक विनोद ने फोनकर्ता को अपने एटीएम नंबर बता दिए जब कुछ ही देर बाद विनोद जांगिड़ के फ़ोन पर मैसेज आया की आपके खाते से 13 हजार रुपए निकाले गए हैं. जब पीड़ित युवक को मालूम चला कि उसके साथ ठगी हुई है. जिसके बाद पीड़ित युवक ने कोतवाली थाने पहुंचकर अज्ञात फोनकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. कोतवाली पुलिस ने भी अज्ञात के खिलाफ ठगी करना धारा 420 में मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details