राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जीत से ज्यादा इस BJP नेता की हार के चर्चे...मिला केवल 1 वोट, चाहकर भी घरवाले नहीं दे सके वोट

प्रदेश में 20 जिलों के 90 नगर निकायों के चुनाव संपन्न हो गए. अब इन चुनावों के परिणाम भी सामने आ गए हैं. इसी बीच एक रोचक परिणाम सामने आया है, जिसकी हर कोई चर्चा कर रहा है. जहां चूरू जिले की सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र की बीदासर नगरपालिका में बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी को सिर्फ एक वोट ही मिला है. यानि उसके घरवालों ने ही उसे अपना वोट नहीं दिया.

By

Published : Feb 2, 2021, 8:22 AM IST

निकाय चुनाव 2021  बीजेपी प्रत्याशी को मिला 1 वोट  BJP candidate got 1 vote  बीदासर नगर पालिका  Bidasar Municipality  राजस्थान पॉलिटिक्स
चाहकर भी घरवाले नहीं दे सके वोट

चूरू.प्रदेश के 20 जिलों के 90 निकायों में संपन्न हुए चुनाव में कई बड़े रोचक परिणाम सामने आए हैं. ऐसा ही एक रोचक परिणाम चूरू जिले की सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र की बीदासर नगरपालिका (Bidasar municipality) में सामने आया है. बीदासर में 35 वार्ड के लिए हुए चुनाव में वार्ड संख्या- 16 के चुनाव काफी रोचक रहे. यहां बीजेपी के प्रत्याशी धर्मेंद्र को महज 1 ही वोट मिला है. जबकि उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस के यूनुस को 401 वोट मिले हैं.

चाहकर भी घरवाले नहीं दे सके वोट

यहां एक खास बात यह भी रही कि बीजेपी के धर्मेंद्र को नोटा से भी कम वोट मिले हैं. इस वार्ड में तीन मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया है. कस्बे के वार्ड- 16 के इस परिणाम की चर्चाएं जोरों पर हैं. सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र से मास्टर भंवरलाल मेघवाल विधायक थे. उनका पिछले दिनों बीमारी के चलते निधन हो गया था. यहां आने वाले दिनों में उपचुनाव होने हैं. इस वजह से भी लोगों की नजरें इस क्षेत्र के निकाय चुनाव के परिणामों पर टिकी हुई थी.

यह भी पढ़ें:चूरू : जयपुर रोड़ आरओबी पर काले झंडे लगा भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने आधा घंटे सड़क की जाम, कहा यह आरओबी कांग्रेस के काले कारनामों की देन

606 मतदाता हैं, वार्ड में

606 मतदाताओं वाले वार्ड- 16 से 405 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसमें कांग्रेस प्रत्याशी यूनुस को 401 मत मिले और नोटा को तीन वोट मिले. वहीं बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र को महज एक वोट मिला. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे, जिस चुनाव परिणाम में कहा जा रहा है कि बीजेपी प्रत्याशी को परिवार वालों ने ही वोट नहीं दिया, उसकी सच्चाई तो यह है कि यहां एक वोट लेने वाले बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र और उसके परिवार का भी वोट इस वार्ड में नहीं था. बीजेपी प्रत्याशी धमेंद्र वार्ड संख्या- 16 की बजाय 6 का निवासी है.

यह भी पढ़ें:रतनगढ़ नगरपालिका के परिणाम घोषित... कांग्रेस ने मारी बाजी

एक वजह यह भी?

बता दें कि जिस वार्ड से बीजेपी प्रत्याशी ने चुनाव लड़ा, वह स्वयं उस वार्ड का प्रत्याशी नहीं था. इसके साथ ही बीजेपी प्रत्याशी को एक वोट मिलने की मुख्य वजह ये भी बताई जा रही है कि बिदासर में वार्ड संख्या- 16 कांग्रेसी वार्ड है. यहां सभी मतदाताओं ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया और कांग्रेसी प्रत्याशी को विजयी बनाया. बता दें कि बीदासर की जिस नगरपालिका क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को एक वोट मिला. उसी नगर पालिका क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी ने पालिका के 35 वार्डों में से 16 वार्डों पर कब्जा किया. यहां कांग्रेस को 13 वार्डों में जीत मिली और 6 वार्डों में निर्दलीय ने बाजी मारी, यहां निर्दलीय ही तय करेंगे कि किसका बोर्ड बनेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details