राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: पुरानी पेंशन की मांग को लेकर शिक्षक संघ ने किया प्रदर्शन

नई पेंशन योजना को बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने और सामंत कमेटी की सिफारिश सार्वजनिक कर लागू करने की मांग को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ ने चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के बाद शिक्षकों ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Dec 26, 2019, 8:32 PM IST

Protests in Chittorgarh, चित्तौड़गढ़ न्यूज
पुरानी पेंशन की मांग को लेकर शिक्षक संघ ने किया प्रदर्शन

चित्तौड़गढ़.राजस्थान शिक्षक संघ ने नई पेंशन बंद कर पुरानी पेंशन लागू करने और सामंत कमेटी की सिफारिश सार्वजनिक कर तुरंत लागू करने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन शिक्षक संघ के प्रदेशव्यापी जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन के चरणबद्ध आंदोलन के तहत दूसरे चरण में गुरुवार को किया गया.

पुरानी पेंशन की मांग को लेकर शिक्षक संघ ने किया प्रदर्शन

धरना प्रदर्शन में संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि 'समान कार्य समान सुविधा' के सिद्धांत पर पुरानी पेंशन योजना से शिक्षकों को राहत मिलेगी. साथ ही धरने के पर्यवेक्षक और संघ के अतिरिक्त महामंत्री महेंद्र लाखारा ने कहा कि सरकार द्वारा निर्णय करने में कोताही और कर्मचारियों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

संघ के जिलाध्यक्ष तेजपाल सिंह शक्तावत ने पुरानी पेंशन योजना लागू करने, वेतन विसंगतियों को दूर कर जल्द ही डीए की घोषणा करने की मांग की. मंत्री प्रकाशचंद्र बक्षी ने सामंत कमेटी की रिपोर्ट शीघ्र सार्वजनिक करने पर बल देते हुए कोश कार्यालय में अघोषित प्रतिबंध लगाने का विरोध किया.

पढ़ें- टिड्डी हमले के बाद रबी की फसलें बर्बाद, जालोर में किसानों ने की मुआवजे की मांग

धरने में संघ के जिलाध्यक्ष तेजपाल सिंह शक्तावत, महामंत्री महेंद्र लाखारा, उपाध्यक्ष हमेरसिंह, महिला उपाध्यक्ष नोसर जाट, उपाध्यक्ष माध्यमिक काशीराम शर्मा, पन्नालाल लखारा आदि ने संबोधित किया. धरने के बाद कलेक्ट्रेट चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शित किया गया और मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details