राजस्थान

rajasthan

कपासन प्रशासन ने ईंट भट्टों पर कार्यरत यूपी के 46 श्रमिकों को भेजे उनके घर

By

Published : Oct 27, 2020, 6:46 AM IST

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग नई दिल्ली के हस्तक्षेप के बाद कपासन प्रशासन ने ईंट भट्टों पर काम रहे यूपी के 46 श्रमिकों को उनके घर भेज दिए हैं. इस बीच श्रमिकों की ईंट भट्टों पर बकाया राशि को भुगतना किया गया.

Kapasan news, working on brick kilns, Kapasan administration
कपासन प्रशासन ने ईंट भट्टों पर कार्यरत यूपी के 46 श्रमिकों को भेजे उनके घर

कपासन (चित्तौड़गढ़).प्रशासन ने इंद्रानगर स्थित ईंट भट्टों पर कार्यरत 46 श्रमिकों को भुगतान करवाकर उनके गृह निवास उत्तरप्रदेश के लिए रवाना किया है. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग नई दिल्ली में की गई शिकायत के बाद यह कार्रवाई हुई है.

यह भी पढ़ें-मदन दिलावर ने मंत्री शांति धारीवाल को बताया अब तक का सबसे भ्रष्ट यूडीएच मंत्री

बता दें कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग नई दिल्ली को की गई शिकायत के संबंध में मेवाड़ ब्रिक्स उद्योग मुंगाना और लक्ष्मी ब्रिक्स उद्योग मुंगाना पर कार्यरत श्रमिकों को भुगतान संबंधी एवं घर जाने के संबंधी शिकायत की जांच के लिए उपखंड अधिकारी विनोद कुमार के निर्देशन में चित्तौड़गढ़ श्रम निरीक्षक हेमंत शुक्ला, तहसीलदार शंकरलाल गुर्जर, पटवारी चन्द्र प्रकाश चास्टा, सहायक उपनिरीक्षक सोहन सिंह मय टीम मौके पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें-गहलोत सरकार को बैंसला की सीधी चेतावनी, कहा- आंदोलन जरूर होगा...1 नवंबर को हमारे ही नियम चलेंगे

मेवाड़ ब्रिक्स उद्योग इंदिरा नगर मुंगाना पर अट्ठारह श्रमिक और लक्ष्मी ब्रिक्स उद्योग मुंगाना पर 28 श्रमिक उपस्थित थे. दोनों भट्टों पर श्रमिकों द्वारा घर जाने एवं बकाया भुगतान संबंधी समस्या होने की बात बताई गई, जिसमें समस्त श्रमिकों को हाथों-हाथ बकाया भुगतान करवा कर गृह स्थान के लिए रवाना किया गया. बताया जा रहा है कि उक्त श्रमिक किसी ठेकेदार के मार्फत कार्य कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details