राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांवलिया सेठ के भंडार से निकली सवा तीन करोड़ से अधिक की राशि, गिनती अब तक जारी

चित्तौड़गढ़ में अमावस्या के मेले के पहले दिन चतुर्दशी पर मंडफिया स्थित श्री सांवलिया जी मंदिर का भंडार खोला गया. जिसमें सवा तीन करोड़ से अधिक की राशि निकली है.

By

Published : Dec 26, 2019, 12:02 AM IST

चित्तौड़गढ़ की खबर,  chittorgarh news,  श्री सांवलिया जी मंदिर,  Shri Sanwaliya Ji Temple
सांवलिया सेठ के भंडार से निकले सवा तीन करोड़

चित्तौड़गढ़. जिले के मंडफिया स्थित श्री सांवलिया जी मंदिर में अमावस्या का दो दिवसीय मेला बुधवार को चतुर्दशी शुरू हुआ. वहीं मेले के पहले दिन चतुर्दशी पर भंडार खोला गया, जिसमें सवा तीन करोड़ से अधिक की राशि निकली है. बता दें कि अब भी भंडार की गणना शेष है, जो आगामी दिनों में पूरी की जाएगी. भण्डार की गणना के दौरान मंदिर मंडल के कर्मचारी, बोर्ड पदाधिकारी और बैंक कर्मचारी मौजूद थे.

सांवलिया सेठ के भंडार से निकले सवा तीन करोड़

जानकारी के अनुसार जिले के मंडफिया स्थित श्री सांवलियाजी मंदिर में हर की माह अमावस्या का मेला लगता है. अमावस्या के 1 दिन पहले चतुर्दशी के दिन श्री सांवलिया सेठ का भंडार खोला जाता है. बुधवार को भी चतुर्दशी के अवसर पर सुबह 11.15 बजे राजभोग आरती के बाद भंडार खोला गया. भंडार से निकली चढ़ावे की राशि की गणना बुधवार रात तक चलती रही. बुधवार को हुई गणना में भंडार से 3 करोड़, 26 लाख 64 हजार रुपये की राशि निकली है. वहीं अभी भी भंडार की गणना शेष है, जो आगामी दिनों में पूरी की जाएगी.

पढ़ेंः चित्तौड़गढ़ में घने कोहरे का कहर, रोडवेज बस ने वृद्ध को मारी टक्कर, मौत

साथ ही भंडार से स्वर्ण और रजत आभूषण भी निकले हैं, जिनका वजन भी आगामी दिनों में होगा. भंडार की गणना के दौरान श्री सांवलिया जी मंदिर मंडल चेयरमैन कन्हैया दास वैष्णव, सदस्य भैरूलाल सोनी सहित ग्रामवासी मदनलाल तिवारी और मंदिर के प्रशासनिक अधिकारी कैलाश दाधीच, रोकड़िया नंदकिशोर टेलर, लेहरुलाल गाडरी सहित कई कर्मचारी वह बैंकों के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details