राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

CM के निर्देश पर एक्शन में सहकारिता मंत्री, अधिकारियों की लगाई क्लास

शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने जिला अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की. जिसमें कोरोना को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई. प्रशासन की ओर से सभी बातों को ध्यान में रखा जा रहा है.

By

Published : Apr 3, 2020, 9:50 PM IST

चित्तौड़गढ़ की खबर, ministers meeting
कोरोना वायरस पर बैठक में चर्चा करते अधिकारी

चित्तौड़गढ़.कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने जिला अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की. ग्रामीण विकास सभागार में बैठक का आयोजन किया गया.

इस दौरान विभिन्न विभागों से इस संबंध में किए जा रहे कामों की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए. बैठक में जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर किए जा रहे कार्यों से अवगत कराया और विभिन्न विभागों की गतिविधियों की समीक्षा की.

मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण अभी तक जिले में नहीं है और एक भी संभावित पॉजिटिव नहीं है. ये राहत की बात है. लेकिन संक्रमण नहीं होने के साथ-साथ लॉक डाउन के दौरान अन्तिम कड़ी के व्यक्ति तक को भी सरकार की सहायता और राशन सामग्री मिले ये सुनिश्चित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर राजस्थान में स्थिति नियंत्रण में हैं.

वहीं चित्तौडग़ढ़ विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने गौशालाओं की राशि मंगवाने, नरेगा मजदूरों को मजदूरी दिलाने और जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने के संबंध में सुझाव दिए.

बड़ीसादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल ने बीपीएल, अन्त्योदय के अलावा भी पात्र गरीब व्यक्तियों को राशन दिलाने की मांग की. पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने मुख्यमंत्री की और से स्कूलों में मीड-डे मिल के तहत मिलने वाले भोजन, राशन सामग्री और पेंशन व सहायता राशि की सम्पूर्ण जानकारी मीडिया के जरिए आमजन तक पहुंचाने का सुझाव दिया. विधायक अर्जुनलाल जीनगर ने सब्जी व आवश्यक सामग्री लेकर आने वाले वाहनों को छूट दिए जाने की मांग की.

पढ़ें:चितौड़गढ़ में कोरोना को लेकर राहत भरी खबर, 75 में से 71 सैंपल नेगेटिव

इसके अलावा जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने विभागवार समीक्षा की. मंत्री उदयलाल आंजना ने भी सभी लोगों को अपने परिवार सहित घरों में ही रहने की सलाह दी. बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, अतिरिक्त कलक्टर मुकेश कलाल, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नम्रता वृष्णि, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details