राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ः कलेक्टर ने ली पेयजल के वर्तमान हालात और अगली कार्य योजना की समीक्षा, जीपीएस उपकरण लगाने के निर्देश

By

Published : Mar 19, 2021, 2:14 PM IST

चित्तौड़गढ़ में शुक्रवार को पेयजल की समस्या को लेकर जिला कलेक्टर ने विभाग के अधिकारियों के साथ पेयजल के वर्तमान हालात और अगली कार्य योजना की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

Review meeting related to drinking water problem,पेयजल समस्या को लेकर समीक्षा बैठक
पेयजल समस्या को लेकर समीक्षा बैठक

चित्तौड़गढ़. जैसे-जैसे गर्मी के तेवर तीखे होते जा रहे हैं, वैसे वैसे पेयजल संकट गहराने लगा है. खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में यह समस्या अभी से दिखाई देने लगी है. इसे देखते हुए जिला कलेक्टर केके शर्मा ने विभाग के अधिकारियों के साथ जिले के सभी उपखंड अधिकारियों की बैठक लेते हुए पेयजल के वर्तमान हालात और अगली कार्य योजना की समीक्षा की.

कलेक्टर ने सभी एसडीएम से एक एक कर उनके क्षेत्र की स्थिति की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. कलेक्टर ने निम्बाहेड़ा और गंगरार एसडीएम से संभावित पेयजल समस्या को लेकर सतर्क रहने को कहा. इसी के साथ समस्त उपखंड अधिकारियों को अपने-अपने इलाकों में पेयजल समस्या का समय से निराकरण कर आमजन को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए.

पढ़ेंःCM अशोक गहलोत ने प्रदेश को दी कई सौगातें, 1 मई से लागू होगी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना

जिला कलेक्टर ने बैठक के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में कई स्थानों से पेयजल संकट संबंधी शिकायतों को देखते हुए कहा कि जहां-जहां भी टैंकरों के जरिए पानी पहुंचाया जा रहा है, किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए पेयजल आपूर्ति संबंधी टैंकर आवश्यक रूप से उपखंड अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते जीपीएस उपकरण लगाया जाए. इससे टैंकर कहां से आया और कहां-कहां सप्लाई दी गई स्थिति स्पष्ट हो सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details