राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

तस्करों व पुलिस में मुठभेड़, जवाबी फायरिंग में दो तस्कर हत्थे चढ़े, 284 किग्रा. डोडा चूरा पकड़ा

राजस्थान की चित्तौड़गढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नाकाबंदी करके मुठभेड़ के बाद दो डोडा तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ पुलिस ने करीब 284 किलो डोडा चूरा, कार, पिस्टल व खाली कारतूस भी जब्त किया है.

By

Published : May 8, 2023, 8:31 PM IST

chittorgarh encounter between smugglers and police
तस्करों व पुलिस में मुठभेड़, जवाबी फायरिंग में दो तस्कर हत्थे चढ़े

चित्तौड़गढ़. डोडा चूरा तस्करों के खिलाफ सोमवार को तड़के कार्रवाई के दौरान विशेष टीम की कार सवार तस्करों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में दो तस्कर घायल हो गए. जिन्हें पुलिस ने दबोच लिया. कार में करीब पौने 3 क्विंटल डोडा चूरा पाया गया, जिसे जब्त कर लिया गया. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने करीब 30 किलोमीटर तक तस्करों का पीछा किया और डोडा चूरा की बड़ी खेप के साथ तस्करों को पकड़ने में कामयाबी पाई.

ये भी पढ़ेंःबाड़मेर में 10 लाख रुपए का अवैध डोडा चूरा जब्त, समदड़ी पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने की थी नाकाबंदीःपुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के अनुसार मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत डीएसटी प्रभारी पुलिस निरीक्षक भवानी सिंह राजावत मय टीम के बेंगू थाने के बलवंत नगर चौराहा पर नाकाबंदी कर रहे थे. इस दौरान रावतभाटा रोड की तरफ से तेज गति से आती हुई कार दिखाई दी. उस कार में दो व्यक्ति बैठे थे. पुलिस टीम ने हाथ का इशारा देकर रुकवाने का प्रयास किया. पुलिस को देखकर चालक कार को कोटा रोड की तरफ तेज गति से भगाने लगा. पुलिस टीम तत्काल ही कार के पीछे लग गई और लगभग 30 किलोमीटर तक पीछा किया. इस बीच कार में सवार लोगों ने पुलिस जाप्ते पर फायरिंग शुरू कर दी. तस्करों की एकाएक इस कार्रवाई पर पुलिस टीम भी हरकत में आ गई और पिस्टल से जवाबी फायरिंग करते हुए चार राउंड फायर किये. आंवलहेड़ा के एसआर पेट्रोल पंप के पास कार असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिससे कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया.

ये भी पढ़ेंःDoda Poppy Smuggling in Churu : दवाइयों की आड़ में हो रही नशे की तस्करी, 150 किलो डोडा-पोस्त के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

जख्मी कार चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गयाः प्रभारी जिला विशेष टीम ने इस सूचना से बेगूं थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक भगवान लाल मेघवाल को अवगत कराया. थानाधिकारी जाप्ते सहित मौके पर पहुंचे. पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार के चालक जोधपुर जिले के तिलवासनी निवासी राजू राम पुत्र सुरजाराम विश्नोई को श्री सांवलियाजी अस्पताल चित्तौड़गढ़ में भर्ती करवाया. कार चालक द्वारा कार को तेज गति से भगाने व पुलिस टीम पर फायरिंग करने के कारण कार में कोई अवैधानिक वस्तु होने की संभावना देखते हुए पुलिस ने कार की तलाशी ली तो 14 कट्टों में भरा हुआ डोडा चूरा व चालक साइड के पैरदान के पास एक पिस्टल व खोखा मिला.

करीब 284 किलोग्राम डोडा चूरा मिलाः पूछताछ में चालक के साथी जोधपुर जिले के ही तिलवासनी निवासी शेर सिंह पुत्र सूजाराम जाट के रूप में सामने आया. डोडा चूरा का वजन 283.810 किलोग्राम बताया जा रहा है. पुलिस ने उक्त अवैध डोडा चूरा पिस्टल व गोली के खोखे को जब्त कर कार चालक राजू राम विश्नोई व उसके साथी शेर सिंह जाट को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस थाना बेंगू पर आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट व पुलिस पर जानलेवा हमले की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. कार्यवाही टीम में हेड कॉस्टेबल भूपेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, गोवर्धन सिंह, कांस्टेबल श्रीभान, राजदीप, दिनेश,अजय, महेंद्र सिंह व रतनलाल शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details