राजस्थान

rajasthan

Change in school timings in Chittorgarh:भीषण गर्मी के चलते बदला स्कूलों का समय, अब 7:30 से 11:00 तक चलेगी कक्षाएं

By

Published : May 3, 2022, 4:56 PM IST

चित्तौड़गढ़ में बढ़ते तापमान के चलते स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. जिला कलेक्टर ने कक्षाओं (Change in school timings in Chittorgarh) का समय 4 मई से 7.30 से 11.00 बजे तक करने का आदेश जारी किया है. करौली, जोधपुर, सहित अन्य जिलों में भी भीषण गर्मी के कारण स्कूल के समय में परिवर्तन किया गया है.

Change in school timings in Chittorgarh
चित्तौड़गढ़ में स्कूलों के समय में बदलाव

चित्तौड़गढ़. जिले में बढ़ते तापमान के चलते स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है. जिला कलक्टर अरविंद कुमार (Change in school timings in Chittorgarh) पोसवाल ने आदेश जारी कर जिले में संचालित सभी राजकीय/गैर राजकीय विद्यालयों में कक्षाओं का समय 4 मई से 7.30 से 11.00 बजे तक किया है. इसके साथ ही पांचवीं और आठवीं की बोर्ड परीक्षाओं का संचालन विभाग के निर्धारित समयानुसार होगा. विद्यालय के समस्त स्टाफ का समय भी विभागीय/विद्यालय के नियमानुसार ही रहेगा.

चित्तौड़गढ़ जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है. जिले का अधिकतम (Rising temperature in Chittorgarh) तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पार कर चुका है, जो लगातार बढ़ता जा रहा है. जिले में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर जिला कलक्टर ने स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का आदेश जारी किया है. इससे पहले भी कई जिलों में बढ़ते तापमान के कारण स्कूल के समय में परिवर्तन किया गया है.

पढ़ें-change in school timings : जोधपुर में गर्मी के चलते बदला स्कूलों का समय, कलक्टर ने जारी किए आदेश

दूसरे जिलों में भी बदला गया समय:करौली जिले में भी भीषण गर्मी को देखते हुए जिला कलेक्टर अंकित कुमार ने कक्षा 1 से पांचवीं तक के स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी किया है. साथ ही कक्षा 6 से 8वीं तक के समय में परिवर्तन किया गया है. पिछले दिनो जोधपुर में भीबढ़ती गर्मी के चलते जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने स्कूलों के समय बदलने का निर्देश दिया था. निर्देश के मुताबिक 2 से 16 मई तक प्लेग्रुप से 7वीं कक्षा तक के बच्चों के स्कूल के समय में बदलाव होगा. 7 वीं कक्षा तक के समस्त स्कूल सुबह 11 बजे तक ही संचालित होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details