राजस्थान

rajasthan

दीवार से टकरा कर पलटी तस्करों की कार, 40 लाख का डोडा चूरा सहित पकड़े अवैध हथियार

By

Published : Jan 17, 2022, 8:40 PM IST

चित्तौड़गढ़ जिले के विजयपुरा थाना क्षेत्र में पुलिस नाकाबंदी के बीच कार दीवार से टकराकर पलट गई. कार से पुलिस ने 40 लाख रुपए का डोडा चूरा जब्त किया है. साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Doda sawdust seized in Chittorgarh
Doda sawdust seized in Chittorgarh

चित्तौड़गढ़. जिले के विजयपुर थाना क्षेत्र में पुलिस नाकाबंदी को देख कर भागी तस्करों की कार दीवार से टकरा कर पलट गई. इस हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं आई. कार से पुलिस ने 40 लाख रुपए मूल्य का अवैध डोडा चूरा पकड़ा है. साथ ही एक पिस्तौल व एक रिवाल्वर भी बरामद किया. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इनमें से एक आरोपी नारकोटिक्स की टीम पर फायरिंग करने के मामले में भी फरार चल रहा था. पुलिस गिरफ्तार हुए दोनों बदमाशों से पूछताछ में जुटी हुई है. पुलिस उप महानिरीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि बिजयपुर थानाधिकारी भगवानसिंह झाला व बस्सी थानाधिकारी गणपतसिंह ने मय जाप्ते के कार्रवाई की है. संयुक्त टीम ने विजयपुर से चित्तौडगढ़ जाने वाले रास्ते में सरहद माणकपुरा में नाकाबंदी की. नाकाबंदी के दौरान कनेरा की तरफ से एक लोडिंग वाहन आया, जो पुलिस जाप्ते को देख कर चालक गाड़ी तेज गति से भगाने लगा. बिना नबरी गाड़ी रोड के किनारे बनी पत्थरों की दीवार से टकरा कर पलटी खा गई. गाड़ी पलटने के बाद कार में सवार दो लोग भागने लगे, जिन्हें रोका.

यह भी पढ़ें.Crime Uncontrolled in Rajasthan : राजस्थान में नहीं थम रहा अपराधों का सिलसिला, CBI के दहलीज तक पहुंचे प्रकरण...जांच फिर भी लंबित

कार तलाशी में 10 क्विंटल डोडा चूरा

पुलिस ने कार की तलाशी में 10 क्विंटल 2 किलो 500 ग्राम डोडा चूरा जब्त किया. आरोपितों के कब्जे से एक देसी पिस्टल व एक रिवाल्वर तथा 33 जिन्दा कारतूस जब्त किए गए. अवैध डोडा चूरा की बाजार कीमत करीब 40 लाख रुपए है. पुलिस ने आरोपी सुरेश जाट निवासी बाड़मेर तथा बांकाराम जिला बाडमेर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपितों में से सुरेश जाट वर्ष 2021 में पदमपुरा पुलिस थाना मंगलवाड़ में नारकोटिक्स ब्यूरो कोटा टीम पर पिस्तौल से फायर के प्रकरण में फरार चल रहा था है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details