राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर में हुई बारिश, शहरवासियों को मिली गर्मी से राहत

उदयपुर में भी इंद्रदेव की मेहरबानी ने शहरवासियों को तेज धूप और गर्मी से राहत दी. बता दें कि शनिवार दोपहर बाद आसमान में बादलों ने डेरा डाल लिया. इसके बाद अचानक तेज अंधड़ के साथ शहर के कई इलाकों में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया.

By

Published : Jun 2, 2019, 11:24 AM IST

नौतपा में उदयपुर में हुई बारिश

उदयपुर. झीलों की नगरी में नौतपा के प्रकोप के बीच शनिवार दोपहर 3 बजे के बाद अचानक मौसम परिवर्तन हुआ. जिसके बाद हुई बारिश ने शहरवासियों को बढ़ती गर्मी से राहत दी. शनिवार दोपहर बाद अचानक आसमान में काले बादलों ने डेरा डाल लिया और जमकर बारिश हुई.

बता दें कि इंद्रदेव की मेहरबानी के बाद एक तरफ जहां शहर वासियों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं बीते कुछ दिनों से बढ़ते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. हालांकि इस दौरान शहर के कई हिस्सों में बिजली भी गुल हो गई. वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में उदयपुर समेत आसपास के हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना बरकरार है.

नौतपा में उदयपुर में हुई बारिश

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से उदयपुर में तापमान में लगातार इजाफा हो रहा था और शहर का अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुंच चुका था. ऐसे में हुई बारिश ने उदयपुर वासियों को राहत दी है. वहीं शहर का तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details