राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर : यातायात पुलिस से NOC मिलने के बाद स्मार्ट रोड का काम फिर शुरू

स्मार्ट सिटी के तहत चांदपोल बाजार में मंगलवार से एक बार फिर स्मार्ट रोड का काम शुरू हुआ. इसके लिए बाजार में वन वे किया गया है. बता दें कि चांदपोल गेट से छोटी चौपड़ की तरफ आने वाले ट्रैक पर यातायात रोक कर स्मार्ट रोड बनाई जा रही है, जिसके निर्माण का लक्ष्य 60 दिन का तय किया गया है.

By

Published : May 28, 2019, 10:30 PM IST

Construction of Smart Road in Jaipur starts again

जयपुर.स्मार्ट सिटी के तहत चांदपोल बाजार में मंगलवार से एक बार फिर स्मार्ट रोड का काम शुरू हुआ. इसके लिए बाजार में वन वे किया गया है. वहीं, चांदपोल गेट से छोटी चौपड़ की तरफ आने वाले ट्रैक पर यातायात रोक कर स्मार्ट रोड बनाई जा रही है. जिसके निर्माण का लक्ष्य 60 दिन का तय किया गया है.

यातायात पुलिस से एनओसी मिलने के बाद स्मार्ट रोड का काम फिर शुरू

दरअसल, बीते दो महीने से यातायात पुलिस से एनओसी नहीं मिलने के चलते चांदपोल बाजार में स्मार्ट रोड का काम अधर में लटका हुआ था, जिसे एक बार फिर शुरू किया गया है. संजय सर्किल से चांदपोल बाजार होकर छोटी चौपड़ जाने वाले रास्ते पर मंगलवार से यातायात बंद किया गया है. यहां तकरीबन दो महीने तक स्मार्ट रोड का काम चलेगा. हालांकि छोटी चौपड़ से चांदपोल जाने वाला रास्ता खुला रहेगा.

स्मार्ट सिटी सीईओ की मानें तो एक तरफ के लेन पर सीसी रोड फुटपाथ सहित दूसरे काम करवाने में करीब 60 दिन का समय लगेगा. इसके बाद छोटी चौपड़ से चांदपोल जाने वाली रोड के लिए भी इसी तरह 60 दिन लगेंगे. स्मार्ट रोड के तहत चांदपोल बाजार में दोनों तरफ सीसी रोड, फुटपाथ, सरफेस पार्किंग, डिवाइडर, नॉन मोटराइज्ड व्हीकल जोन सहित दूसरे सौंदर्यीकरण के काम करवाए जाएंगे. आपको बता दें कि जनवरी महीने में चांदपोल बाजार में स्मार्ट रोड का काम शुरू हुआ था, लेकिन यूटिलिटी डक्ट डालने के बाद काम बीच में ही बंद हो गया. अब ट्रैफिक पुलिस से वन-वे के लिए मिली एनओसी के बाद इस काम को दोबारा गति दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details