राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फिर कांग्रेस ने खड़े किए ईवीएम पर सवाल...कल्ला बोले गड़बड़ी तो विधानसभा चुनाव में भी हुई थी

एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार बन रही है. इस बात को कांग्रेस के सभी नेता नकारते हुए कह रहे हैं कि नतीजे 23 मई को आएंगे तभी सब साफ होगा. साथ ही गहलोत सरकार के मंत्री बीडी कल्ला ने ईवीएम पर भी सवाल करते हुए कहा कि भारत में ईवीएम बंद होना चाहिए और बैलेट पेपर से चुनाव होना चाहिए.

By

Published : May 21, 2019, 3:08 PM IST

बीडी कल्ला से खास बातचीत

जयपुर. लोकसभा चुनाव के परिणाम 23 मई को आने है लेकिन उससे पहले जो एग्जिट पोल आए है, वो इस ओर इशारा कर रहे हैं कि देश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है और प्रदेश में भाजपा को कांग्रेस से कहीं ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान है. लेकिन राजस्थान में चाहे मुख्यमंत्री हो या मंत्री यह सभी इन एग्जिट पोल को सिरे से नकार रहे हैं. यही नहीं इन्होंने फिर से राजस्थान में ईवीएम को लेकर सवाल खड़े कर दिए गए हैं.

राजस्थान के ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा है कि एग्जिट पोल अलग-अलग आते हैं, किस-किस पर भरोसा किया जाए. वहीं उन्होंने साफ कहा कि नतीजे ईवीएम और वीवीपैट का मिलान करके नहीं आना चाहिए बल्कि ईवीएम को पूरी तरीके से बंद ही कर देना चाहिए. जिस तरीके से अमेरिका जैसे विकसित देशों में बैलेट पेपर से चुनाव होता है उसी तरीके से भारत में भी चुनाव होना चाहिए.

बीडी कल्ला से खास बातचीत

ईवीएम पर सवाल खड़े करने पर जब उनसे पूछा गया कि विधानसभा चुनाव में भी तो कांग्रेस की जीत हुई थी तो ऐसे में क्या उस समय कोई छेड़छाड़ नहीं की गई थी. इस सवाल पर बीडी कल्ला ने साफ कहा कि सवाल तो उस समय भी उठे थे और लोगों ने कहा था कि राजस्थान में कांग्रेस की 150 से 160 सीटें आई थी लेकिन वह सिमट कर 100 ही रह गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details