राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टिकट कटने से नाराज कर्नल सोनाराम का ऐलान...9 अप्रैल को लूंगा बड़ा फैसला

भाजपा ने बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी का टिकट काटकर कैलाश चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया है. जिस पर कर्नल सोनाराम ने अपने फेसबुक पेज पर ऐलान कर कहा कि वह 9 तारीख को अपने समर्थकों के साथ बैठक कर अगला निर्णय लेंगे.

By

Published : Apr 6, 2019, 8:40 PM IST

टिकट कटने से नाराज कर्नल सोनाराम का ऐलान

बाड़मेर. भाजपा ने बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी का टिकट काटकर कैलाश चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया है. टिकट कटने के बाद कर्नल सोनाराम ने अपने फेसबुक पेज पर ऐलान किया है कि वह 9 तारीख को अपने समर्थकों के साथ बैठक कर अगला निर्णय लेंगे. वहीं बीजेपी कर्नल सोनाराम चौधरी को मनाने की कोशिशों में जुट गई है.

2014 में थामा था बीजेपी का दामन
कर्नल सोनाराम चौधरी ने 2014 में कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी. तब भाजपा ने दिग्गज नेता जसवंत सिंह की जगह कर्नल सोनाराम चौधरी को बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था. कर्नल सोनाराम चौधरी ने बीजेपी के बागी उम्मीदवार जसवंत सिंह को तकरीबन 80 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. अब कर्नल सोनाराम चौधरी का टिकट काट दिया गया है.

दिनेश बोहरा, संवाददाता

कद्दावर किसान नेता हैं चौधरी
कर्नल सोनाराम चौधरी राजस्थान के कद्दावर किसान नेता हैं. बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर उनके समर्थकों की तादाद हजारों में है. ऐसे में राजनीतिक जानकारों की निगाहें इस बात पर टिकी हुई है कि आखिर कर्नल सोनाराम चौधरी क्या करेंगे.

विधानसभा चुनाव में हार बनी टिकट में रोड़ा
कर्नल सोनाराम चौधरी कांग्रेस के टिकट पर तीन बार सांसद और एक बार विधायक भी बन चुके हैं. चौधरी ने 2014 में भाजपा का दामन थाम लिया था. 2018 में बाड़मेर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा. लेकिन 33 हजार वोटों से हार गए. और यही बात उनके टिकट के बीच में रोड़ा बन गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details