राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फर्जी पुलिस का आतंक: जयपुर में जवाहरात कारोबारी से उड़ाए 2 लाख रुपए

राजधानी में फर्जी पुलिस बन एक जवाहरात कारोबारी से 2 लाख रुपए उड़ाने की वारदात सामने आई है. पुलिस फर्जी पुलिस गैंग का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

फर्जी पुलिस बन की लुट

By

Published : Jun 15, 2019, 12:48 AM IST

जयपुर.राजधानी में पुलिस अधिकारी बनकर जांच के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला गिरोह फिर से सक्रिय हो गया है. जयपुर के माणक चौक थाना इलाके में फर्जी पुलिस कर्मी बन तलाशी के बहाने एक व्यापारी से 2 लाख रुपये उड़ा लिए. शातिर ठग गिरोह ने इस बार एक जवाहरात कारोबारी को अपना शिकार बनाया है.

र्जी पुलिसकर्मी ने तलाशी के बहाने व्यापारी के 2 लाख रुपये उड़ाए

घटना कुंदीगर भैरुजी के रास्ते की है, जहां जवाहरात कारोबारी सुशील अपने घर से बैग में 2 लाख 88 हजार रुपये की नकदी लेकर रवाना हुआ था. थोड़ी दूर पहुंचने पर ही बाइक सवार दो युवकों ने उसे रोका और खुद को पुलिस अधिकारी बताया. फर्जी पुलिस अधिकारियों ने ड्रग्स की सूचना होने पर बैग की जांच करने को कहा. तलाशी के दौरान फर्जी पुलिस बने ठगों ने अपने ही गिरोह के एक अन्य सदस्य को भी रोककर उसके बैग की भी जांच की.

इस दौरान फर्जी पुलिस ने पीड़ित के बैग से 2 लाख रुपये पार कर लिए. ठगी का पता लगते ही पीड़ित माणक चौक थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया. वहीं पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल कर आरोपियों को चिन्हित किया है. इससे पहले भी माणक चौक इलाके में ही ऐसी ठगी की वारदातें हो चुकी हैं. फिलहाल पुलिस फर्जी पुलिस अधिकारी बन ठगी करने वाली गैंग की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details