राजस्थान

rajasthan

बूंदी में आयोजित 'कोटा रत्न अवॉर्ड' कार्यक्रम, 101 प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित

By

Published : Feb 16, 2020, 2:57 PM IST

बूंदी में कोटा रत्न अवॉर्ड कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमें निजी क्षेत्र में सामाजिक कार्य करने वाले 101 प्रतिभाओं को मंच से सम्मानित किया गया. इस दौरान फिल्म अभिनेता शक्ति कपूर फिल्म अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी, अभिनेता अमन वर्मा सहित कई बॉलीवुड हस्तियां कार्यक्रम में मौजूद रहें. जहां इनकी मौजूदगी में प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया.

Kota Ratna Award Program, कोटा रत्न अवार्ड कार्यक्रम आयोजित
बूंदी में आयोजित 'कोटा रत्न अवॉर्ड' कार्यक्रम

बूंदी. जिले में कोटा रत्न अवॉर्ड्स महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें बॉलीवुड की नामी-गिरामी हस्तियां शामिल हुईं. फिल्म अभिनेता शक्ति कपूर, फिल्म अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी और फिल्म अभिनेता अमन वर्मा सहित कई हस्तियां मौजूद रही.

इस दौरान मंच पर हाडौती संभाग की 101 प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया. यह सभी प्रतिमाएं अपने क्षेत्र में सामाजिक कार्य कर समाज में अनूठा संदेश दे रही हैं. इसी को लेकर कोटा की एक संस्था द्वारा बूंदी में कोटा रत्न अवॉर्ड्स महोत्सव का आयोजन किया. जिसमें शिक्षा, चिकित्सा, कृषि क्षेत्र के विकास, सामाजिक काम सहित कई ऐसे क्षेत्रों में कार्य करने वाली प्रतिभाओं को मंच से सम्मानित किया गया.

बूंदी में आयोजित 'कोटा रत्न अवॉर्ड' कार्यक्रम

पढ़ेंःदीक्षांत समारोह: मुख्य अतिथि सीईसी सुनील अरोड़ा ने युवाओं के स्किलफुल होने पर दिया जोर

मंच पर फिल्म अभिनेता शक्ति कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरी ने कहा कि आज समाज में इस तरीके के उद्धार उत्थान के लिए कार्य करने वाले लोगों को सम्मान किए जाने की आवश्यकता है और निरंतर यह कार्य होते रहे, इस तरीके से प्रयास हो. उन्होंने कहा कि कोटा रत्न महोत्सव एक बहुत ही सराहनीय कार्य रहा है. ऐसे में इस अवॉर्ड के माध्यम से प्रतिभाओं का निखार होगा. साथ में क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों का मनोबल भी बढ़ेगा.

पढ़ें-कैसे संवरेगा भारत का भविष्यः CM के विधानसभा क्षेत्र में ही गड़बड़झाला, 1 कमरे में चला रहे प्राइमरी स्कूल, खुले में शौच

वहीं ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए फिल्म अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी ने कहा कि कोटा रत्न अवॉर्ड समाज को दिशा देने वाला अवॉर्ड है और समाज में इस तरीके से अवॉर्ड्स होते रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोटा में पहली बार आई हूं और मुझे यहां आकर अच्छा लगा है. मैं चाहूंगी कि इस तरह से कार्यक्रम होते रहे. उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान की बहू हूं और मेरा लगाओ राजस्थान से रहा है और मुझे गर्व है. जब-जब भी मैं राजस्थान आती हूं तो कई शहरों में मेरा भ्रमण होता है और पहली बार मेरा कोटा आना हुआ है.

पढ़ेंःस्पेशल: चूरू की 6 साल की 'हेतल' का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में दर्ज

बता दें कि पिछले 4 वर्षों से कोटा रत्न अवार्ड महोत्सव का आयोजन कोटा की संस्था करती हुई आ रही है. ऐसे में इस वर्ष बूंदी जिले के तालेड़ा इलाके में यह महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां पर कोटा संभाग की विभिन्न हस्तियां भी मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details