राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

केंद्र सरकार राजस्थान के लिए अलग से जारी करे आर्थिक पैकेजः हरिमोहन शर्मा

राजस्थान सरकार ने हर वर्ग के लोगों की मदद करने के लिए कई कदम उठाएं हैं. वहीं, पूर्व वित्त राज्य मंत्री और पूर्व विधायक संघ के अध्यक्ष हरिमोहन शर्मा ने पत्रकारों से वार्ता की. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने सभी लोगों को राशन सामग्री पहुंचाने का कार्य किया है. ऐसे कई काम आमजन को राहत देने वाले हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को राजस्थान के लिए अलग से आर्थिक पैकेज जारी करना चाहिए.

By

Published : May 23, 2020, 6:58 PM IST

राजस्थान की खबर, bundi news
अध्यक्ष हरिमोहन शर्मा ने पत्रकारों से की वार्ता

बूंदी.कोरोना वायरस को लेकर राजस्थान सरकार ने जनहित के लिए कई कदम उठाएं हैं. जिसको लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सरकार की तारीफ कर चुके हैं. ऐसे में बीजेपी केंद्र सरकार के 20 लाख करोड़ के मुद्दे को जनता के बीच लाकर मामले को बुना रही है. उसी तरह राजस्थान सरकार के जनहित मामलों को लेकर कांग्रेस नेताओं ने भी मुद्दों को जनता तक पहुंचाना शुरू कर दिया है.

अध्यक्ष हरिमोहन शर्मा ने पत्रकारों से की वार्ता

पूर्व वित्त राज्य मंत्री और पूर्व विधायक संघ के अध्यक्ष हरिमोहन शर्मा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए राजस्थान सरकार की लॉकडाउन के बीच उठाए गए कदमों की तारीफ की. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने सभी लोगों को राशन सामग्री पहुंचाने का कार्य किया है. मजदूरों के लिए बसें चलाई, उन्हें ट्रेनों से भिजवाया, यही नहीं मजदूरों के ट्रेनों का किराया भी सरकार ने वहन किया जो कि आमजन को राहत देने वाला था.

साथ ही किसानों के लिए मंडियों को खोला, उनकी फसल को खरीदा ताकि ग्रामीण इलाकों में रोटेशन बना रहे. सभी फैक्ट्रियों के मजदूरों को दो माह का राशन दिया. हरिमोहन शर्मा ने कहा कि राजस्थान सरकार ने सभी वर्गों का ध्यान रखा है. केंद्र सरकार को चाहिए कि जिनते भी आर्थिक रास्ते रोके हुए हैं उन्हें खोला जाए और राजस्थान सरकार को अलग से आर्थिक पैकेज जारी किया जाए. उन्होंने कहा कि शहर की पेयजल व्यवस्था को लेकर जिले वासियों को जल्द राहत मिलेगी. शहर के चित्तौड़ रोड चौराहे पर जल्द स्पीड ब्रेकर बनाए जाएंगे.

पढ़ें-रोडवेज की बसों से बिहार के 293 मजदूरों को बूंदी से भेजा गया सवाई माधोपुर, वहां से अपने घर के लिए ट्रेन से होंगे रवाना

पूर्व वित्त राज्य मंत्री हरिमोहन शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार को राजस्थान सरकार की तारीफ करने के साथ-साथ आर्थिक मदद भी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार की ओर से अन्य वर्गों जैसे पंडित, मस्जिद, चर्च, बैंड वाला सहित 40 ऐसे वर्गों का भी सर्वे करवाया जा रहा है और खाद्य सुरक्षा में जो पात्र है उन्हें तो राशन मिलेगा ही, साथ में इन 40 वर्गों के लोगों को भी राशन मिलेगा. जिससे आमजन सहित कोई भी भूखा नहीं सोएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details