राजस्थान

rajasthan

बूंदी में दूसरे चरण के लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त, अनुमति पास के होंगे रिव्यू

By

Published : Apr 15, 2020, 8:58 PM IST

बूंदी में दूसरे चरण के लॉकडाउन को लेकर जिला कलेक्टर सख्त नजर आ रहे हैं. कलेक्टर ने प्रशासन को आदेश दिए हैं कि, वह इस दौरान सख्ती बरतें. वहीं समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद की सभी तैयारी भी कर ली गई है. इसको आधा दर्जन इलाकों में गौण मंडी की स्थापना की गई है, जहां पर खरीद होगी. वही प्रथम लॉकडाउन के दौरान जो पास बनाए गए थे, उनको प्रशासन रिव्यू करेगा.

दूसरे चरण के लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त

बूंदी. जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बुधावार को अधिकारियों की बैठक लेते हुए लॉकडाउन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. बैठक में कहा है कि दूसरे चरण का लॉकडाउन शुरू हो चुका है, दूसरे चरण में और सख्ती से लोगों से लॉकडाउन की पालना करवाएं. 20 अप्रैल के बाद मिलने वाली मय शर्त को किस प्रकार से लागू करना है इसकी रूपरेखा भी तय करें.

दूसरे चरण के लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त

मीडिया से बातचीत करते हुए बूंदी जिला कलेक्टर अंतर सिंह ने कहा कि रबी विपणन वर्ष 2020-21 में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद के लिए भारतीय खाद्य निगम मंडल के निर्देशानुसार वर्तमान में तुलाई क्षमता कम करते हुए 4000 क्विंटल प्रतिदिन तय की है. इसको लेकर 16 अप्रैल से खरीद केंद्र प्रारंभ होने से लॉक डाउन से पूर्व जारी किए गए गेहूं के टोकन की दिनांक में संशोधन किया गया है.

ये पढ़ेंःबूंदी में ईटीवी भारत की मुहिम पर रक्तदान करने पहुंचे युवा, 105 यूनिट रक्तदान कर बनाया रिकॉर्ड

उन्होंने बताया कि इसकी सूची संबंधित ग्राम पंचायत के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है. इस संबंध में संबंधित पटवारी से संपर्क कर जानकारी हासिल की जा सकती है. जिसके अनुसार किसान अपनी फसल को तुलवाना सुनिश्चित कर लेगा. वहीं बूंदी जिले में आधा दर्जन अस्थाई मंडियां स्थापित की गई है, इसको लेकर प्रशासन लगातार सूची भी तैयार कर रहा है.

वहीं बूंदी जिला कलेक्टर ने कहा है कि प्रथम लॉकडाउन के दौरान जिन लोगों के पास जारी किए गए थे, उनको भी रिव्यू किया जा रहा है. नगर परिषद, रसद अधिकारी और पुलिस विभाग की ओर से जो पास जारी किए गए थे, उनका रिव्यु बूंदी जिला उपखंड अधिकारी कर रहें है. 3 दिन के अंदर उनको रिव्यू कर लिया जाएगा और बिना कारण पास पाए गए उनको अमान्य घोषित कर दिया जाएगा.

ये पढ़ेंःबूंदीः गेहूं खरीद में छूट मिलते ही केंद्र पर टोकन लेने उमड़े किसान

हालांकि बूंदी में कोरोना वायरस का कोई भी मरीज सामने नहीं आया है. अब तक 66 से अधिक कोरोना वायरस के टेस्ट भेजे गए है. जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. बाकी टेस्टों की रिपोर्ट वापस से रिपीट की गई है.संभवत उनकी भी रिपोर्ट नेगेटिव आएगी. प्रशासन लगातार कोरोना वायरस को लेकर सतर्क है और सुरक्षित रहने के लिए आमजन से अपील भी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details