राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी में आदिवासी का शव मिला, पुलिस जांच में जुटी

बूंदी के तालेड़ा थाना इलाके के वेदांता कॉलेज के पास स्थित तुलसी जंगलों में एक आदिवासी भील की हत्या कर शव को फेंके जाने का मामला सामने आया है. आरोपियों ने बेरहमी आदिवासी भील के साथ मारपीट की और उसके शव को फेंक कर फरार हो गए. इस पर तालेड़ा थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

By

Published : Oct 11, 2020, 5:02 AM IST

Bundi news, Bundi crime
बूंदी में आदिवासी का शव मिला

बूंदी. जिले के तालेड़ा थाना क्षेत्र में बरधा बांध की तलहटी पर भील समाज के चरवाहे की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि शनिवार को एक और भील समाज के व्यक्ति का शव संदिग्ध हालत में मिलने की सूचना मात्र से ही पुलिस के होश उड़ गए. तालेड़ा थाना क्षेत्र के तुलसी गांव के पास वन विभाग के क्लोजर में शनिवार को किसी का शव पड़े होने की सूचना तालेड़ा थाना पुलिस को लगी. सूचना पर तालेड़ा थाना अधिकारी महेश सिंह संधू मय जाप्ता घटना स्थल पहुंचे. थाना अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मृतक की पहचान तुलसी गांव निवासी शंकर पुत्र रामलाल भील के रूप में हुई है.

बूंदी में आदिवासी का शव मिला

जिला मुख्यालय से फॉरेंसिक टीम बुलाकर जांच पड़ताल कर साक्ष्य जुटाए गए. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए तालेड़ा चिकित्सालय में रखवा दिया है और मामले की जांच में जुट गई है. सूत्रों ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है क्योंकि मृतक के शरीर पर कई तरह की चोट के निशान नजर आ रहे हैं. चेहरे पर हाथ पैरों पर आदि जगह पर गंभीर चोटों के निशान दिखाई दे रहे हैं. फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच कर रही है. गले पर सबसे ज्यादा चोट के निशान है जिससे साफ जाहिर होता है कि किसी ने आदिवासी के साथ मारपीट कर उसे मौत के घाट उतारा और शव को जंगल में फेंक दिया.

यह भी पढ़ें-पुजारी हत्याकांड: मृतक बाबू पुजारी के शव का 48 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार

एक महीने के अंतराल में दूसरी हत्या की वारदात

तालेड़ा थाना क्षेत्र में पिछले एक महीने के अंतराल में यह दूसरी हत्या की वारदात हुई है. गत 10 सितंबर को पर्दा बांध की तलहटी में पार्टी कर रहा है लोगों ने बकरी के मामले को लेकर भील समाज के बाबूलाल भील की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. घटना के बाद भील समाज एवं अन्य दलित वर्ग से जुड़े लोगों ने घटना को लेकर काफी रोष व्याप्त हो गया था. देखा जाए तो बाबूलाल भील की हत्या को लोग और क्षेत्रवासी अभी भुला भी नहीं पाए थे कि शनिवार को भील समाज के ही एक और व्यक्ति का शव संदिग्ध अवस्था में पाया गया है. फिलहाल तालेड़ा थाना पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है और इस मामले में तालेड़ा थाना पुलिस ने हत्या का शक जताते हुए 302 में मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details