राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी का 'कीलमैन' भोला शंकर...ऑपरेशन के बाद आमाशय से निकली 115 कील

बूंदी में एक ऐसा वाक्या सामने आया जिसने सभी को हैरान कर दिया. दरअसल यहां एक युवक के पेट में से 115 कील, एक तार और एक छर्रा निकला है. युवक का ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक भी हैरान हैं.

By

Published : May 14, 2019, 8:21 AM IST

Updated : May 14, 2019, 7:39 PM IST

युवक के अमाशय से निकले कील

बूंदी. यहां एक अजब ही मामला सामने आया है जिसे सुनकर और देखकर सभी के होश उड़ गए. हम बात कर रहे है बूंदी के कील मैन भोला शंकर की. भोला राम के पेट से चिकित्सकों ने 115 कीलें निकाली है. इसी के साथ एक छर्रा और तार भी उसके पेट से निकाला गया है. चिकित्सक भी दंग हैं आखिर युवक के अमाशय में कीलें जाने के बाद भी वह इतने दिनों तक कैसे जिंदा रहा. पीड़ित के परिजन इस घटना के बाद भगवान और चिकित्सक का आभार जता रहे हैं. इस ऑपरेशन को सफल बनाने वाले चिकित्सक अनिल सैनी का कहना है कि पेट से निकली कीलों की लंबाई साढ़े छह सेंटीमीटर है. उनके अनुसार यह राजस्थान में पहला ऐसा मामला सामने आया है.

बूंदी में एक युवक के पेट में से निकले 115 कील

बता दें कि रोगी भोला शंकर मानसिक रूप से बीमार बताया गया है. वह कीलों को खाने के बारे में कुछ नहीं बता रहा है. ऑपरेशन के बाद युवक पूरी तरह से स्वस्थ्य है. चिकित्सक का कहना है कि युवक दो से दिन पहले उनके पास आया था जिसके बाद उन्होंने पहले उसका एक्स- रे करवाया. एक्स- रे में अमाशय में कीलों का गुच्छा नजर आया. कीलों का गुच्छा देखकर एक बार को चिकित्सक भी हैरान रह गए. जिसके बाद उन्होंने मरीज का सिटीस्कैन करवाया. सिटीस्कैन में भी अमाशय में कीलों का गुच्छा नजर आया. जिसके बाद चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर सभी कीलों को एक-एक कर बाहर निकाला. अब मरीज की हालत पूरी तरह से ठीक है. चिकित्सक भोला शंकर को आयरन मैन और कील मैन के नाम से पुकार रहे हैं.

Last Updated : May 14, 2019, 7:39 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details