राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बीकानेर में जहरीली घास खाने से 70 गायों की मौत, 150 बीमार

बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ के दुलचासर गांव में गौपाल गौशाला में जहरीली घास खाने से 70 से अधिक गायों की मौत का मामला सामने आया है. जिसमें 150 से अधिक गायों की तबियत बिगड़ गई है.

By

Published : Jun 18, 2019, 8:35 AM IST

70 गायों की मौत 150 गायें बीमार

बीकानेर. जिले के श्रीडूंगरगढ़ में गौपाल गौशाला में जहरीली घास खाने से 70 के करीब गायों की मौत होने की घटना सामने आई है. दरअसल सोमवार सुबह से ही गायों की मौत होनी शुरू हो गई थी. लेकिन गौशाला संचालकों ने मामले को दबा दिया, लेकिन देर रात होते होते गायों की मौत का आंकड़ा बढ़ गया.

70 गायों की मौत 150 गायें बीमार

जिसके बाद गौशाला संचालक फरार हो गया और लोगों को इसकी जानकारी मिली. घटना की जानकारी मिलने के बाद देर रात ही वेटरनरी चिकित्सकों की टीम दुलचासर गांव की गौशाला में पहुंची और बीमार गायों की सार संभाल शुरू की.

वहीं वेटनरी चिकित्सकों के मृत गायों के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद मौत का असली कारण सामने आएगा. घटना की जानकारी मिलने के बाद दुलचासर गांव के साथ ही आस पड़ोस के गांव की ग्रामीण भी गौशाला पहुंचे गए. इस दौरान लोगों ने गोशाला संचालकों के मामले को दबाने को लेकर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए रोष व्यक्त किया. दरअसल दुलचासर गांव स्थानीय विधायक कॉमरेड गिरधारी महिया का गांव है.

हालांकि घटना की जानकारी सामने आने तक देर रात तक खुद महिया घटनास्थल पर नहीं पहुंचे थे.फिलहाल मृत गायों को गौशाला में ही विधि विधान से दफनाए जाने का काम किया जा रहा है.घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details