राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अनूठी पहल...कुछ इस तरह घर-घर मतदान संदेश पहुंचाएगा निर्वाचन विभाग

लोकसभा चुनाव में मतदान जागरुकता के लिए जिला निर्वाचन विभाग की ओर से एक पहल की शुरुआत कि जा रही है. जिसके तहत विभाग होटल और रेस्टोरेंट से खाने के पैकेट के साथ मतदान का संदेश घर-घर तक पहुंचाएगा.

By

Published : Mar 26, 2019, 6:17 PM IST

मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अनूठी पहल

भीलवाड़ा.लोकसभा चुनाव में मतदान जागरुकता के लिए जिला निर्वाचन विभाग की ओर से एक पहल की शुरुआत कि जा रही हैं. जिसके तहत विभाग होटल व रेस्टोरेंट से खाने के पैकेट के साथ मतदान का संदेश घर-घर तक पहुंचाएगा. इन्हीं स्टीकर का विमोचन जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र भट्ट और भीलवाड़ा एसडीएम टीना डाबी ने नगर परिषद सभागार में आयोजित कार्यशाला में किया .

मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अनूठी पहल

आपको बता दें कि मतदान प्रतिशत कम रहने को लेकर भीलवाड़ा उपखंड कार्यालय और सूचना व जनसंपर्क विभाग की अनूठी पहल की गई.जिससे प्रतिशत बढ़ाया जा सके. एसडीम टीना डाबी ने कहा कि शहर में हमेशा मतदान प्रतिशत काफी कम होता है. इसके लिए चलाए जा रहे दीपदान, कैंडल मार्च और रंगोली प्रतियोगिता से ज्यादा फायदा नहीं मिल पाता है.

वहीं लोगों को खाने का बड़ा शौक है. इसलिए मतदान का संदेश इस माध्यम से पहुंचाना तय किया गया है. जिसमें जोमैटो ने हर संभव सहयोग का वादा किया. जोमेटा उनके द्वारा की जाने वाली डोर टू डोर सप्लाई में खाने के पैकेट के साथ मतदान का संदेश वाला स्टीकर भी चिपायेगा .

इसके लिए मंगलवार को शहर में संचालित सभी रेस्टोरेंट , होटल व कॉफी शॉप के संचालकों की कार्यशाला का आयोजन किया है. इसके साथ ही जब ग्राहक पेमेंट देकर जाने लगे तो उन्हें 29 अप्रैल को मतदान करने के लिए अवश्य कहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details