राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा में 20 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों का कुल आंकड़ा पहुंचा 2.5 हजार के पार

By

Published : Aug 29, 2020, 12:55 PM IST

भीलवाड़ा में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को भी यहां 20 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 2526 हो गई है.

rajsthan news bhilwara news
भीलवाड़ा में 20 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

भीलवाड़ा. देश में सबसे पहले कोरोना को लेकर हॉटस्पॉट बने भीलवाड़ा में वर्तमान में भी संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. राजमाता विजय राजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज से शनिवार को प्राप्त हुई रिपोर्ट में यहां 20 लोगों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है. जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2526 पर पहुंच गया.

भीलवाड़ा में 20 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

वहीं, एक साथ 20 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया. कलेक्टर शिवप्रसाद एन नकाते ने चिकित्सा अधिकारियों को अधिक से अधिक सैंपल लेकर जांच करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनके संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लेकर जल्द से जल्द जांच की जाए. साथ ही लोगों से केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से जारी किए गए नियमों का पूरी तरह से पालन करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी अपील की. जिसमें उन्होंने कहा कि, सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचने का सबसे सरल और कारगर उपाय है.

ये भी पढ़ेंःभीलवाड़ा में अंधविश्वास की यातनाएं, 13 दिन की मासूम को लगाए ब्लेड से कट, हालत गंभीर

बता दें कि, 20 मार्च से भीलवाड़ा शहर में कोरोना की शुरुआत हुई थी. जिसके कारण लगभग 56 दिन तक शहर में कर्फ्यू लगा रहा था. वहीं वर्तमान में भी कलेक्टर ने कोरोना की चैन को खत्म करने के लिए भीलवाड़ा शहर में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगा रखा है. इसके बावजूद यहां कोरोना के मामलों में कमी देखने को नहीं मिल रही है. अब ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि जिले में कब तक कोरोना अपने पैर पसारे रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details