राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डोटासरा की टीम में रामलाल जाट को अहम जिम्मेदारी, बनाए गए राजस्थान कांग्रेस उपाध्यक्ष

भीलवाड़ा जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री और वर्तमान में भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष और मांडल से कांग्रेस विधायक रामलाल जाट को प्रदेश कांग्रेस संगठन में नई जिम्मेदारी मिली है. रामलाल जाट को इस कमेटी में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसके बाद से उनके कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है.

By

Published : Jan 7, 2021, 11:27 AM IST

Ramlal Jat in Govind Singh Dotasara's team, राजमलाल जाट बने प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष
रामलाल जाट

भीलवाड़ा.जिले के कद्दावर राजनेता पूर्व मंत्री और वर्तमान में भीलवाड़ा डेयरी चेयरमैन और मांडल से कांग्रेस विधायक रामलाल जाट को प्रदेश की नई कार्यकारिणी में जिम्मेदारी मिली है. रामलाल जाट को प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बनाया है.

बता दें, रामलाल जाट के कैरियर की शुरूआत पुलिस की नौकरी से हुई. रामलाल जाट का जन्म भीलवाड़ा जिले की हुरडा पंचायत समिति के प्रतापपुरा गांव में किसान परिवार में हुआ. वहां से शिक्षा प्राप्त करने के बाद राजस्थान पुलिस में सिपाही की जिम्मेदारी मिली थी. उसके बाद राजनेताओं के संपर्क में आने के कारण उनको सबसे पहले भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ का अध्यक्ष बनाया गया.

यह भी पढ़ेंःफिल्म थार की शूटिंग करने पाली पहुंचे अभिनेता अनिल कपूर

रामलाल जाट हुरड़ा बनेड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं. हुरड़ा बनेड़ा के एकीकरण होने के बाद गृह विधानसभा आसींद और वर्तमान में मांडल से अपना भाग्य आजमाया. रामलाल जाट कुल 5 बार विधानसभा के चुनाव मैदान में उतरे, जिसमें से एक बार उनको पराजय का मुंह देखना पड़ा. वर्तमान में मांडल से कांग्रेस विधायक हैं और भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष भी हैं.

रामलाल जाट पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में वन, पर्यावरण और खान मंत्री रह चुके हैं. उस समय पारस देवी प्रकरण के कारण उनको मंत्री पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था. रामलाल जाट को वर्ष 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में चौथी बार गृह विधानसभा आसींद से भाग्य आजमाया था, जहां कांग्रेस के वरिष्ठ राजनेता हगामी लाल मेवाड़ा चुनाव मैदान में निर्दलीय होने के कारण वहां भाजपा के रामलाल गुर्जर विजयी हुए थे.

यह भी पढ़ेंःराजस्थान में दौड़ेगी 1.5 किलोमीटर लंबी दुनिया की पहली डबल स्टैक मालगाड़ी, PM दिखाएंगे हरी झंडी

राम लाल जाट किसान परिवार के होने के कारण और भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष भी होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र में मतदाताओं और किसानों के बीच काफी पकड़ है. इसी वजह से आज प्रदेश कांग्रेश को मजबूत करने के लिए उनको प्रदेश कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष बनाया गया है, जिससे उनके कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details