राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ाः आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर दिया धरना

कलेक्ट्रेट चौराहे पर सुबह से ही भारतीय आंगनबाड़ी, आशा सहयोगिनी कर्मचारी संघ और भारतीय मजदूर संघ की सैकड़ों महिलाओं ने अपने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर धरना दिया. यह धरना भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले दिया गया.

By

Published : Jun 17, 2019, 6:24 PM IST

वेतन वृद्धि को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन.

भीलवाड़ा. जिले में सोमवार को भारतीय मंजदूर संघ के बैनर तले ग्राम साथिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता और कर्मचारी संघ की महिला कार्यकर्ताओं ने वेतन वृद्धि को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर धरना दिया. साथ ही उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन भी सौंपा.

वेतन वृद्धि को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन.

बता दें, कलेक्ट्रेट चौराहे पर सुबह से ही भारतीय आंगनबाड़ी, आशा सहयोगिनी कर्मचारी संघ और भारतीय मजदूर संघ की सैकड़ों महिलाओं ने अपने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर धरना दिया. यह धरना भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले दिया गया. धरने का प्रतिनिधित्व कर रहे प्रभास चौधरी ने कहा कि आज हमारा कलेक्ट्रेट पर धरना आंगनबाड़ी महिलाओं के हितों के लिए दिया जा रहा है. जिसमें जिले के प्रत्येक सेक्टर से पांच-पांच बहनों को यहां बुलाया गया है. धरने में मूल रूप से हमारी मांग है कि इन चारों के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, मिनी आंगनबाड़ी, ग्राम साथिन सबको जब तक स्थाई नहीं करते हो तब तक राज्य सरकार केंद्र सरकार द्वारा घोषित स्थाई वेतन यानी न्यूनतम वेतन 18000 रुपए दिया जाए.

चौधरी ने कहा कि साथ ही हमारी ये भी मांग है, कि जब इनको भी 60 वर्ष की आयु में रिटायरमेंट देते हो तो इनको भी पेंशन और ग्रेजुएटी का लाभ देना चाहिए. इन्हीं मांग को लेकर आज हम इन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के हितों के लिए कलेक्ट्रेट पर धरना दिया जा रहा है. धरने के बाद मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर राजेंद्र को ज्ञापन सौपा जाएगा. ऐसे में अब देखना यह होगा कि इन आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं का राज्य सरकार के बजट में क्या इन महिलाओं का भी बजट बढ़ाया जाता है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details