राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा से चुनावी चटकारा: जानिए ग्रामीण क्षेत्र के लोग किन मुद्दों पर करेंगे मतदान

ईटीवी भारत की टीम अपने कार्यक्रम चुनावी चटकारा के तहत भीलवाड़ा के ग्रामीण क्षेत्र में पहुंची. जहां लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों ने अपने विचार साझा किए हैं.

By

Published : Apr 14, 2019, 6:13 PM IST

चुनावी चटकारा

भीलवाड़ा. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. चुनावी मौसम में अब हर जगह पार्टी प्रत्याशियों को लेकर चर्चा का दौर शुरू हो गया है. जिले के ग्रामीण क्षेत्र में दुग्ध डेयरी पर किसान मतदान को लेकर चर्चा करते दिख रहे हैं.

चुनावी चटकारे के साथ ईटीवी भारत ने दुग्ध खरीद केंद्र पर किसानों से चुनाव को लेकर और उनकी समस्याओं के बारे मे उनके मन की बात जानी. इस दौरान किसानों का कहना है कि जनप्रतिनिधि चुनाव के वक्त वोट मांगने जरूर आते हैं. लेकिन जीतने के बाद 5 साल तक बिल्कुल नजर नहीं आते हैं.

चुनावी चटकारा में जानिए किसानों का मूड

वहीं कुछ किसानों ने कहा कि इस बार ग्रामीण क्षेत्र में बेरोजगारी, आवारा जानवर, दूध का समर्थन मूल्य बढ़ाना, सिंचाई और पेयजल की व्यवस्था के मुद्दे प्रमुख है. और जो पार्टी इन समस्याओं को दूर करेगी. उसे ही वोट देंगे.

वहीं कुछ किसानों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों की तनख्वाह बढ़ती रहती है. सरकारी अधिकारी कर्मचारियों की तनख्वाह भी बढ़ा दी जाती है. लेकिन किसानों के बारे में कोई नहीं सोचता. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इस चुनाव में बहुत से मुद्दे रहेंगे. लेकिन राष्ट्रहित का मुद्दा सबसे बड़ा मुद्दा रहेगा. और वो राष्ट्रहित में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details