राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा में निकाय चुनाव का आगाज, शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया

By

Published : Jan 11, 2021, 2:16 PM IST

भीलवाड़ा में निकाय चुनाव का आगाज हो चुका है. जहां भीलवाड़ा नगर परिषद सहित छह नगर पालिकाओं में निकाय चुनाव होंगे. इसको लेकर सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. लेकिन अभी तक दोनों प्रमुख दलों ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है, जिससे प्रत्याशी अपने टिकट का इंतजार कर रहे हैं.

civic elections in Bhilwara, Municipal elections in Rajasthan, Civic election 2020, भीलवाड़ा में निकाय चुनाव, निकाय चुनाव 2020, निकाय चुनाव का आगाज
शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया

भीलवाड़ा.निकाय चुनाव का आगाज हो चुका है, जहां राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन विभाग ने समस्त तैयारी पूरी कर ली है. भीलवाड़ा नगर परिषद सहित आसींद, गुलाबपुरा, गंगापुर, शाहपुरा, जहाजपुर में मांडलगढ़ नगर पालिका पार्षद पद के लिए नामांकन दाखिल किए जा रहे हैं. जहां सभी जगह जिला निर्वाचन विभाग द्वारा नोमिनेटेड अधिकारी नामांकन ले रहे हैं.

शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया

निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के प्रमुख राजनेता अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. लेकिन नामांकन के पहले दिन कांग्रेस और बीजेपी पार्टी ने अभी तक किसी पार्षद प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. सिर्फ अभी तक उम्मीदवार बनाने के लिए बायोडेटा लिए जा रहे हैं. नामांकन के पहले दिन प्रत्याशियों की घोषणा नहीं होने के कारण आम चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदार अपने अपने राजनेताओं से संपर्क कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:भाजपा का विजन डाक्यूमेंट ही कांग्रेस के लिए ब्लैक पेपरः अरुण चतुर्वेदी

भीलवाड़ा निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से पूर्व राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, कांग्रेस की ओर से कांग्रेस के प्रदेश सचिव मुकेश वर्मा को प्रभारी बनाया है. जो भीलवाड़ा जिले में निकाय चुनाव में अपने भाग्य आजमाने वाले लोगों से अपना बायोडेटा ले रहे हैं. जहां राजनेताओं का मानना है कि 14 या 15 जनवरी को ही उम्मीदवारों की सूची निर्वाचन अधिकारी को सौंप दी जाएगी.

भीलवाड़ा नगर परिषद और जिले की नगर पालिकाओं में पार्षद पद के लिए टिकट की दावेदारी जताने वाले दोनों प्रमुख दलों के इच्छुक दावेदार आला राजनेताओं से टिकट प्राप्ति की जुगत में लगे हुए हैं. जहां उनके समर्थकों के साथ अपने अपने वरिष्ठ राजनेताओं के पास पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details