राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नवजात को कैसी सजा ; जन्म के कुछ समय बाद ही खुले आसमान के नीचे खेत में मिली लाडो

भीलवाड़ा के पंडेर थाना इलाके में रविवार को मानवता के शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. जहां एक मां एक दिन की बालिका को खुले आसमान में खेतों के नीचे छोड़कर चली गई.

By

Published : Aug 4, 2019, 7:46 PM IST

Newborn girl found in farm, भीलवाड़ा में मिली नवजात, How to punish newborn

भीलवाड़ा. जिले के पंडेर थाना अंतर्गत रविवार को मानवता के शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक मां एक दिन की बालिका को खुले आसमान के नीचे खेतों के नीचे छोड़कर चली गई. ग्रामीणों ने घायल बालिका को जहाजपुर चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती करवाया. जहां उसका उपचार जारी है.

भीलवाड़ा में खेत में मिली नवजात बालिका

भीलवाड़ा जिले के पंडेर थाना अंतर्गत इंदुकिया गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. जहां एक अज्ञात माता ने अपने कलेजे के टुकड़े को जन्म के बाद खेत में छोड़ दिया. इंदुकिया गांव में पास के ही खेतों में काम करने वाली महिला को जब नवजात बालिका के रोने की आवाज सुनाई दी तो उसने ग्रामीणों को सूचना दी.

सूचना पर ग्रामीण पहुंचे और उस बालिका को एंबुलेंस के जरिए जहाजपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया. जहां उसका उपचार जारी है. घटना की सूचना मिलते ही पंडेर थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे. मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

पढ़ें: चूरू में स्पेशल बेबी; नवजात का हार्ट शरीर से बाहर...इंफेक्शन के चलते हाई सेंटर किया रैफर

भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल के बाहर पालना गृह लगा हुआ है. जिसमें कोई भी अपने बालक-बालक को जन्म के बाद यहां छोड़ सकता है. ऐसी स्थिति में नवजात को समय पर इलाज मिलने के कारण वह स्वस्थ रह सकता है. वहीं शिशु को पालने में छोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया जाता है. बता दें कि इस मामले में माता द्वारा नवजात को यूं ही सड़क पर छोड़ दिया गया. जिसके बाद मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details