राजस्थान

rajasthan

Exclusive: राजपूत समाज ने भी उपचुनाव में जताई दावेदारी, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने कहा-अगर टिकट नहीं दिया तो निर्दलीय उतारेंगे प्रत्याशी

By

Published : Mar 19, 2021, 1:41 PM IST

राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा के बाद पार्टियां रणनीति बनाने में जुट गई हैं. ऐसे में राजपूत समाज की क्या रणनीति होगी, इसको लेकर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. जिसमें एक तरफ उन्होंने दोनों पार्टियां से दावेदारी जताई है. हालांकि, उन्होंने महाराणा प्रताप के अपमान को लेकर BJP के खिलाफ प्रचार तक करने की बात भी कही है.

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, Bhilwara hindi news
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से खास बातचीत

भीलवाड़ा.चुनाव आयोग की ओर से तीन जगहों पर विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के बाद तमाम समाज के लोग टिकट को लेकर लामबंद होने लगे हैं. इसी क्रम में राजपूत समाज ने भी दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस से दावेदारी जताई है. चुनावी समीकरण को लेकर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. जिसमें उन्होंने दोनों प्रमुख दलों से प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव में एक-एक राजपूत समाज से प्रत्याशी बनाने की मांग की है.

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से खास बातचीत

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंचे. जहां एक निजी रिसोर्ट में भीलवाड़ा जिले के राजपूत समाज के पदाधिकारियों से चर्चा की. उसके बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में चुनाव आयोग ने तीन जगह विधानसभा उपचुनाव को लेकर घोषणा कर दी है. उसको लेकर आज हमने समाज के बंधुओं के साथ मीटिंग की है. राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने कहा कि अगर दोनों दलों ने राजपूत समाज को प्रत्याशी नहीं बनाया तो हमारे समाज से निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे जाएंगे.

यह भी पढ़ें.Exclusive interview:आदिवासी धर्म विवाद: हिमालय से लेकर हिंद महासागर के बीच जो कोई रहता है,वो हिंदू है: कटारिया

उदयपुर के वल्लभनगर में भाजपा की सभा में महाराणा प्रताप के अपमान को लेकर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि महाराणा प्रताप का अपमान केवल राजपूत समाज का अपमान नहीं है. महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि हिंदू हृदय सम्राट हैं, जो पार्टी महाराणा प्रताप की मंच पर फोटो लगाकर वोट मांगती है. अगर वही अपमान करें तो इससे बड़ी बात क्या हो सकती है.

पूनिया ने नहीं मांगी माफी तो BJP के खिलाफ करेंगे प्रचार

वहीं उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया पर महाराणा प्रताप के अपमान का आरोप लगाया. जिसमें उन्होंने कहा कि हमने भाजपा के राष्ट्रीय आलाकमान से मांग की कि या तो प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया जल्द माफी मांग ले, नहीं तो हम विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ प्रचार करेंगे.

यह भी पढ़ें.CM अशोक गहलोत ने प्रदेश को दी कई सौगातें, 1 मई से लागू होगी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना

बीजेपी को दी खामियाजा भुगतने की चेतावनी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने बताया कि वल्लभनगर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया द्वारा महाराणा प्रताप का अपमान किया है. उसको लेकर सतीश पूनिया माफी मांगे. पिछले 7 दिन से हम लगातार चेतावनी दे रहे हैं लेकिन अभी तक चित्तौड़गढ़ के सांसद सीपी जोशी ने तो माफी मांग ली है. जबकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने माफी नहीं मांगी है. महाराणा प्रताप के अपमान का खामियाजा इन तीन जगह विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को भुगतना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details