राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा: भू माफिया की हरकत से सड़कों पर भर गया नाले का पानी, लोग परेशान

भीलवाड़ा के सांगानेर में वार्ड-53 से होकर निकलने वाले नाले पर ही भूमाफिया ने अतिक्रमण कर लिया है. भूमाफिया की इस हरकत के बाद नाले का पानी सड़कों पर भर गया है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों की शिकायत के बावजूद वार्ड पार्षद और नगर परिषद की ओर से कोई ध्‍यान नहीं दिया जा रहा है.

By

Published : Aug 6, 2020, 5:00 PM IST

भूमाफिया की हरकत, सड़कों पर पानी,  Bhilwara News
भीलवाड़ा में सड़कों पर नाले का पानी भरने से लोग परेशान

भीलवाड़ा. जिले के उपनगर सांगानेर में भूमाफिया की हरकत के कारण लोगों को काफी परेशान उठानी पड़ रही है. दरअसल, भूमाफिया ने सांगानेर के वार्ड-53 से होकर निकलने वाले नाले पर ही अतिक्रमण कर लिया है. इस कारण नाले का पानी अब वार्ड में सड़कों पर भर गया है और वार्डवासियों को मजबूरी में गंदे पानी के बीच ही बाहर निकलना पड़ रहा है. वहीं, लोगों ने इस संबंध में कई बार शिकायत की है. लेकिन, इस बारे में वार्ड पार्षद और नगर परिषद की ओर से कोई ध्‍यान नहीं दिया जा रहा है.

भीलवाड़ा में सड़कों पर नाले का पानी भरने से लोग परेशान

पढ़ें:राजस्थान में शह-मात का खेल, ETV भारत पर समझें सियासी जोड़-तोड़ का गणित

स्थानीय निवासी श्याम लाल पायक का कहना है कि वार्ड से होकर एक नाला निकलता है, जिस पर भूमाफिया ने एक पार्क बनाकर नाले को बंद कर दिया है, जिसके कारण उस नाले का पानी अब बाहर निकलकर हमारे वार्ड में भर गया है. हमारे घरों के बाहर एक से डेढ़ फीट तक गंदा पानी भरा हुआ है और हमें मजबूरी में इसमें होकर निकलना पड़ रहा है.

पढ़ें:विधायकों पर 8 अगस्त तक कराए नोटिस तामील, एकलपीठ 11 अगस्त को तय करें स्टे एप्लिकेशन

स्थानीय निवासी श्याम लाल पायक ने बताया कि यहां एक शिव मन्दिर भी है, जहां जाने के लिए भी लोगों को इस पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है. गंदे पानी की वजह से हमारे घरों की नींव भी कमजोर हो रही है, जिससे बड़ा हादसा हो सकता है. कई बार तो अधिक बारिश होने के कारण हमारे घरों के अंदर तक पानी चला जाता है. हमने कई बार इसकी शिकायत भी की. लेकिन, ना तो इस बारे में नगर परिषद ध्यान दे रहा है और ना ही स्थानीय पार्षद ध्यान दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details