राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

छात्र संघ चुनाव 2019: भीलवाड़ा में लिंगदोह कमेटी की अवहेलना, कई जगहों पर लगे नेताओं के पोस्टर

छात्र संघ चुनाव नजदीक आते ही भीलवाड़ा शहर सहित जिले में पोस्टर बाजी शुरू हो गई. कॉलेज परिसर सहित शहर के विभिन्न मार्गों में छात्र नेताओं के पोस्टर लगे हुए हैं. यहां विभिन्न दावेदार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. शहर में लिंगदोह कमेटी की धड़ल्ले से अवहेलना हो रही है. लेकिन कॉलेज प्रशासन और जिला प्रशासन इस पर लगाम लगाने की जहमत बिल्कुल नहीं उठा रहा है.

By

Published : Aug 21, 2019, 9:07 AM IST

student union elections, bhilwara, Lyngdoh committee bhilwara news, छात्रसंघ चुनाव भीलवाड़ा न्यूज, लिंगदोह कमेटी अवमानना, भीलवाड़ा

भीलवाड़ा.छात्र संघ चुनाव नजदीक आते ही भीलवाड़ा में पोस्टर बाजी शुरू हो गई. कॉलेज परिसर सहित शहर के विभिन्न मार्गों में छात्र नेताओं के पोस्टर लगे हुए हैं. यहां विभिन्न दावेदार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. यहां लिंगदोह कमेटी की धड़ल्ले से अवहेलना हो रही है. लेकिन कॉलेज प्रशासन और जिला प्रशासन इस पर लगाम लगाने की जहमत बिल्कुल नहीं उठा रहा है.

लिंगदोह कमेटी की अवहेलना करते हुए लगाए गए पोस्टर

बता दें कि जैसे-जैसे छात्रसंघ चुनाव नजदीक आ रहे हैं. वैसे-वैसे जिले में प्रमुख छात्र संगठन अपनी दावेदारी को लेकर शहर में विभिन्न जगह पोस्टर लगा रहे हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने तो जिले की समस्त कॉलेजों में अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. वहीं एनएसयूआई ने अभी तक एक भी कॉलेज में प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. जिले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद विरोध के स्वर भी मुखर होने लगे हैं. जहां टिकट की घोषणा के बाद पूरे जिले में कई छात्र नेता को टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर उनके समर्थक विरोध जता रहे हैं.

यह भी पढ़ें. बुधवार को झुंझुनूं पहुंचेगी गांधी जीवन प्रदर्शनी, जिले भर में होंगे कई कार्यक्रम

वहीं एनएसयूआई कहीं विरोध नहीं हो जाए. इसके लिए नामांकन की तारीख से महज एक दिन पहले ही अपने पत्ते खोलने की फिराक में है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा के बाद जिला संयोजक शरद सिंह चौहान सभी जगह विरोधियों को अपने छात्र संगठन के पक्ष में करने के लिए गुप्त मंत्रणा कर रहे हैं. वहीं छात्रसंघ चुनाव को लेकर दोनों प्रमुख छात्र दल द्वारा चुनाव संचालन समिति का गठन किया जा रहा है. छात्र संघ चुनाव की रौनक जिले सहित शहर और छात्र नेताओं में देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें. गाडियों की डिग्गी से मोबाइल चुराने वाली गैंग के 6 चोर गिरफ्तार

जहां एनएसयूआई में टिकट की प्रयास में छात्र नेताओं ने शहर के विभिन्न वार्डों में सार्वजानिक स्थल पर अपने पोस्टर लगाए हैं. साथ ही छात्र नेता इस छात्रसंघ चुनाव में धड़ल्ले से लिंगदोह कमेटी की अवहेलना कर रहे हैं. लेकिन कॉलेज प्रशासन और पुलिस इन पर लगाम लगाने की जहमत नहीं उठा रही है. वहीं सभी कॉलेजों के पास पुलिस बल तैनात किया गया है. जिससे चुनाव प्रचार के दौरान छात्र नेता आपस में न भिड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details